Thursday , May 23 2024

बीजेपी सामाजिक सम्मेलन : सीएम योगी बोले- विपक्ष ने खड़ा किया हमारे सामने पहचान का संकट

लखनऊ। बीजेपी सामाजिक सम्मेलन में विश्वकर्मा समाज के प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

सीएम योगी ने कहा कि, एक तरफ भाजपा है जो भगवान विश्वकर्मा के पुत्रों द्वारा स्थापित सेतु को बचाने का कार्य करती है. दूसरी तरफ सपा,बसपा,कांग्रेस है जिन्होंने 2005 में सेतुबंध को तोड़ने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था.

सीएम योगी ने ‘भारतीय भाषाओं में राम’ का किया विमोचन, कहा- श्रीराम का जीवन चरित्र मनुष्यता का प्रतिबिंब

सपा, बसपा, कांग्रेस ने खड़ा किया संकट

सीएम ने कहा कि, हमारे सामने पहचान का संकट विपक्ष ने खड़ा किया. कांग्रेस की सरकार 2004 में बनी थी और सपा, बसपा ने बिना कहे ही समर्थन दे दिया,और हिन्दू आस्था पर चोट की. इन्होंने हमारी आस्था पर प्रहार किया,सामाजिक ताने बाने को छिन्नभिन्न करने का कार्य किया,और प्रदेश में दंगो की लंबी श्रृंखला खड़ी कर दी.

आज गाज़ियाबाद, कानपुर में मेट्रो शुरू हो रही

उन्होंने कहा कि, पहले आजमगढ़ से लखनऊ आने में 5 से 6 घण्टे लगते थे,अब ढाई से घण्टे लगते हैं,2017 तक मेट्रो हमारे किसी शहर में नहीं था,आज गाज़ियाबाद, कानपुर में मेट्रो शुरू हो रहा है.

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बनेंगे गरीबों के आशियाने

हमने विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना शुरू की. अब तक 7 लाख स्वतः रोजगार उपलब्ध करवाया है. रोजगार के साथ परम्परा गत हस्तशिल्पियों को इसके साथ जोड़ा गया. इनकी ट्रेनिंग होती है और लोन दिलाया जाता है,मानदेय दिया जाता है.

पहले सरकारें परिवार को ही प्रदेश मान लेती थीं

सीएम योगी ने कहा कि, सरकारें पहले भी थीं,लेकिन पहले सरकारें परिवार को ही प्रदेश मान लेती थीं, महाभारत के सारे किरदार थे उसमें, कही मामा,कही चाचा…कही नाना,कही भतीजा, सब कुछ था उसमें.

UP : सीएम योगी ने 7 मंजिला विशिष्ट अतिथि गृह का किया लोकार्पण, बोले- अब होटलों में नहीं ठहरेंगे मेहमान

महाभारत का अगर दृश्य देखना था तो 2012 से 17 तक की जो सरकार प्रदेश में थी, वो कलियुग में जीवंत अवतार थी. उस समय आपने देखा होगा कोई भी जिला ऐसा नही था जहां दंगा न हुआ हो, हिन्दू अगर शिकायत कराने गया तो उल्टे उसपर मुकदमा दर्ज हो जाता था.

आज कोई दंगा कर सकता है क्या?

सीएम योगी ने कहा कि, ये दंगे तब होते थे,जब आपके पर्व और त्योहार आते थे, होली,दीवाली, विजयदशमी,जन्माष्टमी, शिवरात्रि, रामनवमी सबके पहले दंगे होते थे, और कर्फ्यू लग जाता था,कोई भी पर्व त्यौहार नही मना पाते थे. दूसरी तरफ वो बड़ी बेशर्मी से गोल टोपी पहनकर प्रदेश की जनता को अपमानित करते थे.

Lucknow : सीएम योगी ने वैक्सीनेशन ड्राइव का लिया जायजा, लाभार्थियों से की बात

आज ऐसा तो नही है, पर्व त्यौहार में खलल डालने की किसी को छूट नहीं है. जो रामद्रोही हैं,आतंकवादियों और दंगाइयों के सरपरस्त हैं,गरीबो के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग हैं, इनसे जितने दूर रहेंगे, उतना ही आप का वर्तमान और भविष्य उज्ज्वल रहेगा.

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …