Saturday , July 13 2024

UP Election: प्रियंका गांधी का एक और बड़ा दांव, कहा- सरकार बनने पर 12वीं पास छात्राओं को स्मार्टफोन, ग्रेजुएट को मिलेगी स्कूटी

लखनऊ। यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. जनता को लुभाने के लिए अलग-अलग राजनीतिक दल लोक-लुभावने वादे कर रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस बाकी दलों की तुलना में खुद को पीछे नहीं देखना चाहती है.

Covid-19 Vaccination: देश ने रचा नया इतिहास, वैक्सीन की 100 करोड़ डोज़ का आंकड़ा पार

लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी देने की घोषणा

यही वजह है कि, तीन दशक से सत्ता का वनवास काट रही कांग्रेस ने एक और बड़ा एलान किया है. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रदेश में पार्टी के सत्ता में आने पर लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की घोषणा की है.

प्रियंका ने ट्वीट कर कही ये बात

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा कि, मैं कुछ छात्राओं से मिली, उन्होंने कहा कि उन्हें पढ़ाई और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा पत्र समिति की सहमति से, इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक पास करने वाल छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने का यूपी कांग्रेस ने आज फैसला किया.

इच्छाशक्ति में निहित है अनंत ऊर्जा का सागर, सुनिए मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. शिशिर श्रीवास्तव को

चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी कांग्रेस

इससे पहले प्रियंका गांधी ने विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का एलान किया था. प्रियंका ने मंगलवार को घोषणा की थी कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी.

पीलीभीत में 50 साल में पहली बार इतनी भयानक बाढ़ : उफान पर शारदा नदी, एअरलिफ्ट कर निकाले जा रहे लोग

उन्होंने कहा कि, सभी महिलाएं जो व्यवस्था में बदलाव लाना चाहती हैं, उनको आगे आने और चुनाव लड़ने का स्वागत है. प्रियंका ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि, कोई भी महिला जो चुनाव लड़ना चाहती है वह 15 नवंबर तक आवेदन दे सकती है.

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …