Friday , June 14 2024

Rail Roko Andolan LIVE: देशभर में 150 जगहों पर असर, 50 ट्रेनें प्रभावित, यात्री हलकान

Rail Roko Andolan Live Updates: संयुक्त किसान मोर्चा का देशव्यापी रेल रोको आंदोलन जारी है। देशभर में रेल रोको आंदोलन का 150 जगहों पर असर देखा जा रहा है। जबकि 50 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। किसानों के आंदोलन से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। 

उत्तराखंड: शीतकाल के लिए बंद हुए रुद्रनाथ मंदिर के कपाट

वहीं, यूपी के ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा है कि, कहीं भी रेल यातायात बाधित नहीं है। यूपी के हापुड़ में किसानों और पुलिस अधिकारियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई है। 

03:05 PM
किसानों ने नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे को किया जाम

किसान संगठनों के देशव्यापी आह्वान पर किसानों ने नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे को किसानों ने जाम लगा दिया, नोएडा जाने वाली सड़क पर लंबा जाम लग गया। किसानों का काफिला नोएडा की तरफ़ रवाना हो गया है। 
 
03:03 PM
जीआरपी और आरपीएफ साथ मिलकर काम कर रहे- डीसीपी

किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन पर रेलवे के दिल्ली के डीसीपी हरेंद्र सिंह ने कहा कि अभी तक हमें कहीं भी किसी भी ट्रैक पर बाधा होने और ट्रेन कैंसिल होने की जानकारी नहीं है।

BJP पदाधिकारियों की बैठक: जेपी नड्डा बोले- विकास कार्यों में रोड़े अटका रहा है विपक्ष

हम पड़ोसी राज्यों की जीआरपी और आरपीएफ के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, अगर वहां कोई दिक़्क़त आए तो हम दिल्ली में उसके लिए तैयार रहे।  
 
02:54 PM
40 मिनट देरी से पीलीभीत जंक्शन पहुंची त्रिवेणी एक्सप्रेस

 
पीलीभीत में किसान आंदोलन के चलते त्रिवेणी एक्सप्रेस 40 मिनट देरी से पीलीभीत जंक्शन पहुंची। वहीं बरेली से आई पैसेंजर अभी तक रवाना नहीं हो सकी। हालांकि पुलिस और प्रशासन की मुस्तैदी के चलते त्रिवेणी एक्सप्रेस रोकने का प्लान धरा रह गया।
 
02:50 PM
दिल्ली: बिजवासन में रेल रोकने का प्रयास
 

दिल्ली के बिजवासन में 10 से 12 किसान रेल रोकने का प्रयास कर रहे थे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसानों को हिरासत में ले लिया, किसानों को द्वारका सेक्टर 23 के थाने में लाया गया है।

02:39 PM
कहीं भी रेल यातायात बाधित नहीं: प्रशांत कुमार

उत्तर प्रदेश के ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहीं भी रेल यातायात बाधित नहीं है, कुछ जगहों पर जब ट्रेन नहीं जा रही थी तो किसानों ने प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किया।

शाहजहांपुर कोर्ट में घुसकर वकील की हत्या : मायावती ने सरकार पर बोला हमला, यूपी में आखिर सुरक्षित कौन?

एतियातन लगभग 160 कंपनी पीएससी और 9 कंपनी पैरामिलेट्री लगाई गई हैं। महत्वपूर्ण और संवेदनशील ज़िलों में बाहर से भी अधिकारी भेजे गए हैं जो लगातार किसान संगठनों और अन्य नेताओं से बात कर रहे हैं। 

02:36 PM
किसान आंदोलन के कारण कई जगह रेल यातायात प्रभावित

किसान आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर भिवानी-रेवाड़ी, सिरसा-रेवाड़ी, लोहारू-हिसार, सूरतगढ़-बठिंडा, सिरसा-बठिंडा हनुमानगढ़-बठिंडा, रोहतक-भिवानी, रेवाड़ी-सादुलपुर, हिसार-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर तथा श्रीगंगानगर- रेवाड़ी रेलखंडों के बीच रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

02:29 PM
किसान आंदोलन के कारण लगभग 50 ट्रेनें प्रभावित

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि पंजाब और हरियाणा में किसानों के आंदोलन के कारण लगभग 50 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं, जबकि 130 स्थानों पर असर है।

शाहजहांपुर जिले में बड़ी वारदात : कोर्ट में घुसकर वकील की गोली मारकर हत्या

आंदोलन के कारण पंजाब और हरियाणा में लगभग 130 स्थानों पर रेल सेवा प्रभावित हुई। फिरोजपुर से अंबाला खंड में लगभग 50 ट्रेनें प्रभावित हुईं। यूपी में मुरादाबाद से लखनऊ खंड पर रेल यातायात सामान्य है। 

02:18 PM
किसानों ने रामपुर के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर रोकी गरीब रथ एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के बिलासपुर में कृषि कानूनों और लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में गुस्साए किसानों ने बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर जम्मूतवी-काठगोदाम (गरीब रथ एक्सप्रेस) को निर्धारित समय से करीब आठ मिनट अधिक समय तक रोके रखा।

ट्रेन का दो मिनट का स्टॉपेज है लेकिन, किसानों के प्रदर्शन के दौरान करीब दस मिनट तक ट्रेन रूकी रही। इसके बाद पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने समझा-बुझाकर किसानों को ट्रेन से उतार दिया और ट्रेन को रवाना किया।

जम्मू कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या के बीच एक्शन में सरकार, गृहमंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक

वहीं दूसरी ओर रामपुर रेलवे स्टेशन के यार्ड पर भी किसान एकत्र हुए हैं। हालांकि यहां अभी तक कोई ट्रेन नहीं रोकी गई है। मौके पर भारी पुलिस बल, आरपीएफ, जीआरपी के साथ पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं।

02:14 PM

खुर्जा जंक्शन पर किसानों ने रोकी गोमती एक्सप्रेस

बुलंदशहर के खुर्जा जंक्शन पर किसानों ने गोमती एक्सप्रेस रोक ली। गोमती एक्सप्रेस पांच मिनट के बाद जंक्शन से रवाना हो गई। एसडीएम और एसएसपी के समझाने के बाद किसान ट्रैक से हटे। रेल रोको आंदोलन में किसान पांच मिनट ही ट्रैक पर बैठ सके।

Kerala Floods: भारी बारिश और लैंडस्लाइड से केरल में हाहाकार, मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई

तय समय से केवल तीन मिनट ही ट्रेन रोकी गई। रेलवे अधिकारी को कहना है कि गोमती एक्सप्रेस खुर्जा जंक्शन पर 2 मिनट का स्टॉपेज लेती है। किसान आंदोलन से केवल 3 मिनट का समय प्रभावित रहा। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की मदद के द्वारा किसानों को ट्रैक से हटवाया गया और ट्रेन को रवाना किया गया।

02:11 PM
मथुरा में किसानों ने रोकी पैसेंजर

मथुरा के राया में किसान यूनियन ने रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोक कर जमकर नारेबाजी की। सोमवार को मथुरा से कासगंज जाने वाली पैसेंजर ट्रेन जैसी ही रेलवे स्टेशन पर रुकी।

शाहजहांपुर जिले में बड़ी वारदात : कोर्ट में घुसकर वकील की गोली मारकर हत्या

इसी दौरान किसान यूनियन टिकैत गुट और अबावता के कार्यकर्ता इंजन पर चढ़ गए। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पहले से ही पुलिस बल रेलवे स्टेशन पर तैनात रहा।
 
02:05 PM
बरेली से पीलीभीत आ रही पैसेंजर ट्रेन को रोकने का प्रयास

बरेली से पीलीभीत आ रही पैसेंजर ट्रेन को किसान नेताओं ने रोकने का प्रयास किया। लेकिन किसान इस पर सफल नहीं हो पाए। अब किसान एक्सप्रेस ट्रेन  रोकने के लिए प्लेटफार्म पर एकत्र हुए हैं। भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। 

01:58 PM
हापुड़ में किसानों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की

लखीमपुर खीरी मामले में मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर हापुड़ जिले के गढ़ रेलवे स्टेशन के पास पहुंचे जिले भर के किसानों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने मुख्य गेट पर बैरिकेडिंग लगा दी।

जम्मू कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या के बीच एक्शन में सरकार, गृहमंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक

किसानों और पुलिस के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई। किसानों ने बैरिकेडिंग हटाने का प्रयास किया। डीएम अनुज सिंह व अन्य अधिकारियों ने किसानों को समझाया। इस दौरान किसानों की ओर से जमकर नारेबाजी की गई।

पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर काफी संख्या में किसान रेलवे ट्रेक पर पहुंच गए। किसान ट्रेक पर जमा थे और पुलिस उन्हें हटाने का प्रयास कर रही है।

01:52 PM
मूंढापांडे और हकीमपुर में ट्रैक पर जुटे किसान

मुरादाबाद में रेल रोको आंदोलन के तहत किसान मूंढापांडे और हकीमपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर जुट गए हैं। किसान ट्रेन रोकने की जिद पर अड़े हैं। वहीं प्रशासन उन्हें समझाने की कोशिश में जुटा है। इसके चलते कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।

BJP Meeting: जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक शुरू, कई बड़े नेता मौजूद

मुरादाबाद रेल मंडल के हकीमपुर रेलवे स्टेशन से दो किलोमीटर दिल्ली की दिशा में फलेदा फाटक पर किसान जुट गए हैं। यहां किसान गेटमैन को फाटक बंद करने नहीं दे रहे हैं। सूचना के बाद जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुँच गई है। किसानों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

01:48 PM
किसान संगठन के प्रतिनिधि और प्रशासन के बीच वार्ता 

लखनऊ में किसान मोर्चा ने गल्ला मंडी गेट बंद कर दिया। अंदर किसान संगठन के प्रतिनिधि और प्रशासन के बीच वार्ता चल रही है। बाहर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस और पीएसी तैनात है।

01:40 PM
लखनऊ में संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यकर्ता हिरासत में लिए

अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर लखनऊ में रेल रोकने जा रहे संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।

Kerala Floods: भारी बारिश और लैंडस्लाइड से केरल में हाहाकार, मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर रेल रोको कार्यक्रम के तहत आलम नगर रेलवे स्टेशन के बाहर ही संदीप पांडे, राजीव यादव, रविंद्र, रानी सिद्दिकी, रिज़वाना, जनक दुलारी, अजय, आदिल खान, वीरेंदर गुप्ता, अमित मौर्या, गौरव सिंह, बबलू गौतम, बांके लाल यादव को हिरासत में लेकर इको गार्डन ले जाया गया। 

01:34 PM, 18-OCT-2021
आंदोलन के लिए जंक्शन पर किसान एकत्रित होना शुरू

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता रेल रोको आंदोलन के लिए बुलंदशहर जिले के खुर्जा जंक्शन पर एकत्रित होना शुरू हो गए हैं। कृषि कानून के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर रेल रोको आंदोलन करेंगे। 
 
01:33 PM
अमरोहा में ट्रेन रोकर जताया विरोध

अमरोहा जिले के मंडी धनौरा में कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के कार्यकर्ताओं ने धनौरा रेलवे स्टेशन पर गजरौला जाने वाली नजीबाबाद पैसेंजर ट्रेन को आधे घंटे तक रोककर विरोध जताया।

UP: भाजपा के सामाजिक सम्मेलनों की शुरुआत, पिछड़ा वर्ग पर खास नजर

01:29 PM
सोनीपत में प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे

हरियाणा में किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी है। संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर सोनीपत में प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं।
 
01:25 PM
शामली रेलवे स्टेशन पर भारी फोर्स तैनात

शामली रेलवे स्टेशन पर भारी फोर्स तैनात है। गिनती के किसान नेता स्टेशन पहुंचे हैं, जिन्हें पुलिस ने बाहर ही रोक दिया गया। रेलवे फाटक पर भी पुलिस तैनात है।

UP: भाजपा के सामाजिक सम्मेलनों की शुरुआत, पिछड़ा वर्ग पर खास नजर

बिजनौर में भी किसान नेताओं का रेल रोकने का कार्यक्रम है। लखनऊ से चलकर चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेन नंबर 5011 को फिलहाल रेलवे कंट्रोल रूम ने बिजनौर स्टेशन पर रोक दिया है।
 
01:19 PM
बागपत: रेलवे स्टेशन पर पुलिसबल तैनात

बागपत जनपद के अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बे में बागपत रोड रेलवे स्टेशन पर शामली से दिल्ली जाने वाली पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय से दिल्ली के लिए रवाना हुई। ट्रेन के समय रेलवे स्टेशन पर भारतीय किसान यूनियन का कोई कार्यकर्ता उपस्थित नहीं रहा। हालांकि यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
 
01:11 PM
भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

मुजफ्फरनगर के खतौली स्टेशन पर भी किसान नेता व कार्यकर्ता पहुंचने शुरू हो गए हैं। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता प्लेटफार्म पर बैठे हैं। नारेबाजी कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या के बीच एक्शन में सरकार, गृहमंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक

किसानों का लगातार स्टेशन पर आना जारी है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर खतौली रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल मौजूद है। 
 
01:04 PM
सुपर एक्सप्रेस को मंसूरपुर के पास रोका गया

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर मेरठ जनपद में तीन जगह कंकरखड़ा फ्लाईओवर, सकौती रेलवे स्टेशन और परतापुर स्टेशन पर रेल रोकने का कार्यक्रम है। सिटी स्टेशन पर सहारनपुर की ओर से आने वाली तीन प्रमुख ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

UP Election : शिवपाल यादव बोले- मुलायम सिंह यादव हमारे साथ हैं, बीजेपी सरकार पर बोला हमला

इसमें जालंधर से आने वाली सुपर एक्सप्रेस, मदुरई एक्सप्रेस, कोच्चिवली एक्सप्रेस शामिल हैं। सुपर एक्सप्रेस को मंसूरपुर के पास रोका गया है। वहीं, सुपर एक्सप्रेस के पीछे अन्य दो ट्रेनें हैं।
 
01:00 PM
रेल रोको आंदोलन के चलते पुलिस सतर्क

औरैया में किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते पुलिस सतर्क है। रेलवे स्टेशन फफूंद एवं आसपास पुलिस ने गश्त की है। सीओ सुरेंद्र नाथ के साथ पुलिस ने गश्त किया। साथ ही वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

बीजेपी सरकार में चरम पर महंगाई, प्रियंका गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात
 
12:51 PM
चित्रकूट में किसानों को रोका

चित्रकूट में रेल रोको आंदोलन में शामिल होने के लिए रेलवे स्टेशन की ओर जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका दिया। इससे खफा किसान शहर के गल्ला मंडी परिसर में धरने पर बैठे हैं। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं, बांदा में किसानों से पहले पुलिस ने ट्रैक पर कब्जा कर लिया।

12:39 PM
गोंडा के मोतीगंज रेलवे स्टेशन पुलिस छावनी में तब्दील

गोंडा जिले के मोतीगंज रेलवे स्टेशन बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।  रेल रोको अभियान के तहत सुरक्षा की दृष्टि से गोंडा जिले के मोतीगंज थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक राकेश पाल की मौजूदगी में स्टेशन पर फोर्स तैनात है।

BJP Meeting: जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक शुरू, कई बड़े नेता मौजूद

किसान संयुक्त मोर्चा के आज रेल रोको आंदोलन का एलान किया है। इसके तहत आंदोलनकारियों को रोकने के लिए मसकनवा रेलवे स्टेशन पर चौकी प्रभारी विनय कुमार पांडेय सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। 
 
12:33 PM
खुर्जा जंक्शन पर भारी पुलिस मुस्तैद

बुलंदशहर के खुर्जा जंक्शन पर किसान आंदोलन की सूचना पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। सीओ सिटी समेत दो थानों की पुसिल फोर्स तैनात है। हालांकि सुबह से किसानों की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन और रेल नहीं रोकी गई है।

श्रावस्ती को सीएम योगी ने दी 390 करोड़ की सौगात, बहराइच में भी 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

किसान नेता बब्बन चौधरी का कहना था कि, वह सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन करेंगे। सुबह 10 बजे से लेकर अभी तक स्टेशन से पांच ट्रेनें गुजर चुकी हैं इसमें तीन एक्सप्रेस शामिल हैं।

वहीं जंक्शन के पास धीरे-धीरे किसान इकट्ठा होने शुरू हो गए हैं। किसान आंदोलन के चलते रेलवे विभाग ने जंक्शन पर स्टॉप बंद कर दिया है।

12:29 PM
गाजियाबाद के मोदीनगर में भाकियू कार्यकर्ताओं ने रोकी मालगाड़ी

गाजियाबाद जिले के मुरादनगर रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन को लेकर पुलिस फोर्स तैनात है। लेकिन अभी तक कोई भाकियू नेता नहीं पहुंचा है। मोदीनगर में भाकियू कार्यकर्ताओं ने मालगाड़ी रोक दी। लोनी रेलवे स्टेशन पर कोई भी किसान नहीं पहुंचा। पुलिस अलर्ट पर है। 

UP: भाजपा के सामाजिक सम्मेलनों की शुरुआत, पिछड़ा वर्ग पर खास नजर

 12:21 PM
मैनपुरी: रेल रोको आंदोलन को लेकर प्रशासन अलर्ट 

मैनपुरी में रेल रोको आंदोलन को लेकर प्रशासन अलर्ट है। सुबह से ही शहर सहित देहात के रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

शहर स्थित रेलवे स्टेशन पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह और एसपी अशोक कुमार राय पहुंचे। किसान यूनियन के पदाधिकारियों से डीएम और एसपी ने ज्ञापन लिया।

उत्तराखंड: शीतकाल के लिए बंद हुए रुद्रनाथ मंदिर के कपाट

12:15 PM
खुर्जा जंक्शन पर आरपीएफ और पीएसी के जवान तैनात

बुलंदशहर के खुर्जा जंक्शन पर किसानों के रेल रोको आंदोलन के मद्देनजर आरपीएफ और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। आंदोलन 11 बजे से शुरू होना था, लेकिन बारिश के चलते किसान अभी जंक्शन पर नहीं पहुंचे हैं। 

11:46 AM

हरियाणा, बिहार और कर्नाटक में किसानों ने डाला डेरा

किसानों ने हरियाणा के सोनीपत रेलवे स्टेशन की पटरियों पर डेरा डाला हुआ है. बिहार के लालगंज रेलवे स्टेशन और कर्नाटक के विजयापुरा रेलवे स्टेशन पर किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

BJP Meeting: जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक शुरू, कई बड़े नेता मौजूद

इसके अलावा नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और गजियाबाद जैसे स्टेशनों पर अगले 2 घंटे में पहुंचने वाली गाड़ियां तो अपने तय समय पर पहुंच रही है लेकिन इक्का-दुक्का गाड़ी ही 15 मिनट की देरी से पहुंच रही है.

11:35 AM

रेल रोको आंदोलन: पंजाब में रेलवे ट्रैक पर उतरे किसान

पंजाब में किसानों का रेल रोको आंदोलन शुरू हो गया है। विभिन्न जगहों पर किसान रेलवे ट्रैक पर जुट हैं। इस दौरान वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। भारी संख्या में पुलिसबल भी तैनात है।

श्रावस्ती को सीएम योगी ने दी 390 करोड़ की सौगात, बहराइच में भी 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

अमृतसर रेलवे स्टेशन पर किसानों का जमावड़ा हो गया है। ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक दो ट्रेनों को देरी से चलाने की बात कही गई है। हालांकि रद्द नहीं किया गया है। अ

मृतसर-जयनगर और अमृतसर-श्री नांदेड़ साहिब ट्रेन देरी से चलेगी। देवी दासपुरा में भी किसान रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए हैं।

पांच ट्रेनें रद्द

किसानों ने फिरोजपुर-लुधियाना और फिरोजपुर-फाजिल्का सेक्शन पर रेलवे ट्रैक पर धरना देना शुरू कर दिया है। इस सेक्शन पर चलने वाली पांच पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

राजस्थानः पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन, जयपुर में चल रहा था इलाज

किसान कृषि कानूनों को रद्द करने और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग पर अड़े हैं। 

11:28 AM

आंदोलन को सफल बनाने के लिए लगाई पूरी ताकत

किसान आंदोलन को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। लखनऊ जंक्शन मैलानी ट्रेन सोमवार को सीतापुर में ही टर्मिनेट कर दी जाएगी तथा मैलानी लखनऊ जंक्शन ट्रेन सीतापुर से ही चलाई जाएगी।

सीतापुर मैलानी के बीच ट्रेन निरस्त रहेगी। ऐसे ही (05361-62) बहराइच मैलानी तथा (05357-58) बहराइच नानपारा ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है।

वहीं, आंदोलन को सफल बनाने के लिए किसान नेताओं ने पूरी ताकत लगा दी है। मोर्चे का फोकस इस बार पूर्वी यूपी पर ज्यादा है, क्योंकि यहां 27 सितंबर को भारत बंद का असर काफी कम देखा गया था।

शाइन सिटी फर्जीवाड़ा में चौथा आरोपी गिरफ्तार, जयपुर के होटल में नाम बदलकर रह रहा था राजीव

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया हिंसा के बाद किसानों ने पूरे प्रदेश में विरोध दर्ज कराया था। अब संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर रेल रोको आंदोलन हो रहा है।

मोर्च की रणनीति है कि, इस आंदोलन का पूरे प्रदेश में असर दिखे। लखीमपुर कांड के बाद किसानों का आक्रोश इस बार प्रदेश में पूर्वी हिस्सों में भी दिखा है। मोर्चा चाहता है कि यह आक्रोश किसानों में बना रहे। इसके लिए कई बार बैठकें कर आंदोलन की तैयारियां की गईं हैं।

11:20 AM
रेल रोको अभियान से पहले किसान किए नजरबंद

लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में आगरा में किसान नेता चौधरी रामवीर सिंह, सौरभ चौधरी, सत्यवीर चौधरी और धर्मवीर चौधरी को नगला हवेली स्थित उनके आवास पर देर रात जीआरपी के जवानों ने नजरबंद कर लिया।

मनीष गुप्ता हत्याकांड : जौनपुर से आखिरी फरार आरोपी SI विजय यादव गिरफ्तार

उन्होंने सोमवार को राजामंडी स्टेशन पर रेल रोकने का एलान किया था। किसान नेताओं का कहना है कि, भाजपा सरकार में आम लोगों की आवाज भी दबाई जा रही है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को हटाने तक आंदोलन जारी रहेगा।

11:03 AM

आजमगढ़ में जय किसान आंदोलन के प्रदेश उपाध्यक्ष नजरबंद

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने के लिए जा रहे जय किसान आंदोलन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजनीति यादव को पुलिस ने नजरबंद कर दिया। वो घर से निकलने की तैयारी में थे।

BJP Meeting: जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक शुरू, कई बड़े नेता मौजूद

लेकिन थाना प्रभारी सरायमीर इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने उन्हें खानपुर स्थित आवास में ही नजरबंद कर दिया। राजनीति यादव ने कहा कि, सरकार द्वारा तीनों कृषि कानून रद्द करने, एमएसपी पर गारंटी को लेकर किसानों का आंदोलन चल रहा है।

लखीमपुर खीरी में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने कार से रौंद कर किसानों की निर्मम हत्या कर दी। लेकिन गृह राज्यमंत्री पर 120बी का मुकदमा दर्ज होने के बावजूद अभी तक गिरफ्तारी न होना, पद पर बने रहना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

Kerala Floods: भारी बारिश और लैंडस्लाइड से केरल में हाहाकार, मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई

किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को पूरे प्रदेश में रेल रोको आंदोलन की अपील पर हम सभी किसान भाई आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने जा रहे थे। लेकिन सुबह ही थाना सरायमीर इंस्पेक्टर द्वारा पुलिस फोर्स भेज पर मुझे घर पर ही नजरबंद कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार का यह रवैया अंग्रेजों के क्रूर व दमन पूर्वक शासन की याद  दिला रही है।
 
10:53 AM

ये अलग-अलग ज़िलों में अलग-अलग जगह होगा: टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन पर कहा कि ये अलग-अलग ज़िलों में अलग-अलग जगह होगा। पूरे देश में वहां के लोगों को पता रहता है कि हमें कहां ट्रेन रोकनी है। भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की है: 

17 October: दिनभर की बड़ी खबरें

10:46 AM

लखनऊ में धारा 144 लागू

किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लेने वालों लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। लखनऊ पुलिस ने ज़िले में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई है, अगर कोई सामान्य स्थिति को बाधित करने की कोशिश करता है तो उस पर एनएसए लगाया जाएगा। ॉ

अयोध्या : 18 और 19 अक्टूबर को मंदिर निर्माण समिति की बैठक, संघ प्रमुख भागवत भी हो सकते हैं शामिल

10:42 AM

बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक जाम

लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने हरियाणा के बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया गया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने घटना के विरोध में राष्ट्रव्यापी ‘रेल रोको’ का आह्वान किया है। 

10:34 AM

सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात

लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के ‘रेल रोको’ आह्वान के मद्देनजर हरियाणा के सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात की गई है। 

श्रावस्ती को सीएम योगी ने दी 390 करोड़ की सौगात, बहराइच में भी 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

10:29 AM

अमृतसर में प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे

किसान संघ के ‘रेल रोको आंदोलन’ के आह्वान के बाद अमृतसर के देवी दासपुरा गांव में कृषि कानून के प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए।

10:25 AM

देशभर में किसानों का रेल रोको आंदोलन शुरू

देशभर में किसानों का रेल रोको आंदोलन शुरू हो गया है। हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं। इसके अलावा अमृतसर में भी किसानों ने ट्रैक पर कब्जा कर लिया है।

UP: भाजपा के सामाजिक सम्मेलनों की शुरुआत, पिछड़ा वर्ग पर खास नजर 

10:22 AM

राज्यों में आज निकाली जाएंगी कलश यात्राएं

लखीमपुर हत्या मामले में न्याय की मांग करते हुए एक बार फिर संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्रीय राज्यमंत्री को बर्खास्त कर, गिरफ्तार करने की मांग की है।

UP: बसपा के दिग्गज नेताओं ने की साइकिल की सवारी, अब क्या करेगी बसपा बेचारी !

मोर्चा की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि, लखीमपुर खीरी में जान गंवाने वाले किसानों की अस्थियों के साथ उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दूसरे राज्यों में शहीद कलश यात्राएं निकाली जा रही है।

10:22 AM

केंद्रीय राज्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में न्याय और केंद्रीय राज्यमंत्री को बर्खास्त करने सहित दूसरी मांगों के समर्थन में किसानों ने आज रेल रोको कार्यक्रम की घोषणा की है।

JK: श्रीनगर में गोलगप्पे बेचने वाले अरविंद को आतंकियों ने मारी गोली, एक अन्य मजदूर की भी मौत

लखीमपुर खीरी में अपनी जान गंवाने वाले किसानों की अस्थियों के साथ उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब सहित अन्य राज्यों में कलश यात्राएं निकाली जाएंगी।

एसकेएम ने विरोध के तहत देश भर के टोल प्लाजा, कॉरपोरेट मॉल और पेट्रोल स्टेशनों पर और भाजपा नेताओं के आवास के बाहर पक्के मोर्चे बनाए गए हैं। 

कांग्रेस को अगले साल मिल सकता है नया चीफ, जानिए CWC की बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Check Also

भारतीय सेना ने लांन्च किया ‘विद्युत रक्षक’, जनरेटर के लिए एक तकनीकी इनोवेशन

सेना ने एकीकृत जनरेटर निगरानी, संरक्षण और नियंत्रण प्रणाली-विद्युत रक्षक को सोमवार को लांच किया। …