Monday , May 20 2024

CWC Meeting:कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी, इन मुद्दों पर हो रही है चर्चा ?

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में AICC दफ़्तर में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौज़ूद हैं.

पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा

इस बैठक में लखीमपुर हिंसा, पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा होगी. अभी हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने सोनिया को चिट्ठी लिखकर बैठक बुलाने की मांग की थी.

उत्तराखंड चारधाम यात्रा : 20 नवंबर से शीतकाल के लिए बंद होंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

इससे पहले कांग्रेस के बागी गुट यानी G-23 ने सिद्धू के इस्तीफे के बाद पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए थे. इन सबके बीच ये बैठक अहम मानी जा रही है.

किन किन मुद्दों पर होगी बात?

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि, कार्यसमिति की बैठक में लखीमपुर खीरी, किसानों के मसले और बाकी मुद्दों पर मोदी और योगी सरकार को घेरने के अलावा नए अध्यक्ष और संगठन के चुनावों पर कार्यक्रम तय हो जाएगा.

और चुनाव समिति को चुनाव तय समय पर कराने के निर्देश भी दे दिये जाएंगे, मगर आने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को देखते हुए संभव है कि संगठन के चुनाव अगले साल विधानसभा चुनावों के बाद कराए जाएं.

परमबीर सिंह वसूली मामले में आरोपी की तलाश कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच

माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की इस बैठक में कांग्रेस के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर किसी तारीख या रूपरेखा को पार्टी नेतृत्व द्वारा अंतिम रूप दिया जा सकता है.

पार्टी ने 22 जनवरी को सीडब्ल्यूसी की अपनी बैठक में यह फैसला किया था कि कांग्रेस में जून 2021 तक निर्वाचित अध्यक्ष होगा, लेकिन कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के चलते 10 मई की सीडब्ल्यूसी बैठक में इसे टाल दिया गया था.

सीडब्ल्यूसी की बैठक ऐसे समय हो रही है जब सुष्मिता देव, जितिन प्रसाद, लुईजिन्हो फालेरियो और कई अन्य नेता पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस छोड़कर दूसरे दलों में शामिल हुए हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता नारायण जी ‘भुलई भाई’ से की मुलाकात

किन मुद्दों पर कांग्रेस की बैठक?

लखीमपुर हिंसा पर घेराबंदी
5 राज्यों में विधानसभा चुनाव
पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव

Check Also

एफएसएसएआई की चेतावनी, फलों को पकाने के लिए ‘कैल्शियम कार्बाइड’ का न करें उपयोग

देश के खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को सख्त चेतावनी …