Saturday , July 27 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजयादशमी की प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विजयादशमी (दशहरा) पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

विजयादशमी का पर्व असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि, विजयादशमी का पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। इस दिन भगवान श्रीराम ने रावण का संहार किया था। सम्पूर्ण भारत में यह पर्व परम्परागत श्रद्धाभाव एवं हर्षाेल्लास के साथ मनाया जाता है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता नारायण जी ‘भुलई भाई’ से की मुलाकात

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम सत्य, मर्यादा, न्याय, शांति, परोपकार और लोक कल्याण हेतु समर्पित थे। नैतिक, मानवीय और सामाजिक मूल्यों के प्रतीक मर्यादा परुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन सद्मार्ग पर चलने और आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा प्रदान करता है।

अन्याय और अधर्म के पर्याय रावण पर विजय प्राप्त की

विजयादशमी का पर्व हमें आशा, उत्साह और ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है। विजयादशमी के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम ने आतंक, अन्याय एवं अधर्म के पर्याय रावण पर विजय प्राप्त की थी।

विजय रथ यात्रा : अखिलेश यादव ने की 2022 में होने वाले चुनावों की निर्णायक शुरूआत, BJP पर बोला हमला

विजयादशमी शक्ति उपासना का उत्सव है। नवरात्रि के नौ दिन जगदम्बा की उपासना करके भक्तों में शक्ति का संचार होता है। भगवान राम के समय से यह दिन बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है।

कोविड 19 का पालन करने की अपील

मुख्यमंत्री जी ने विजयादशमी के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की है।

सयुंक्त किसान मोर्चे का कृषि कानून विरोधी आंदोलन न तो गैर राजनीतिक रहा न ही अहिंसक साबित हुआ…

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …