Saturday , June 22 2024

ACS होम अवनीश अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण, पीएम मोदी कर सकते हैं उद्घाटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। यूपीडा के अध्यक्ष और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया।

सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र- दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहतर, मिलनी चाहिए छठ पूजा की अनुमति

पीएम मोदी कर सकते हैं एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

बता दें कि, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पैकेज एक से पैकेज आठ तक निर्माण कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं।

सत्ता संभालते ही सीएम ने किया था ये ऐलान

यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने मार्च 2017 में प्रदेश के सत्ता संभालने के बाद यूपी में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछाने का एलान किया था। इसी क्रम में सीएम योगी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण की भी घोषणा की थी।

महानवमी पर रामनवमी की बधाई! अखिलेश के ट्वीट पर बीजेपी ने कसा तंज

6 लेन वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हवाई पट्टी का निर्माण

लखनऊ से गाजीपुर तक 341 किमी लम्बे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ सीएम योगी के साथ संभालने के करीब एक साल बाद हुआ था। 6 लेन वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हवाई पट्टी का भी निर्माण किया गया है।

कैरिज-वे पूरी तरह से बनकर तैयार

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का कैरिज-वे पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है। यूपीडा के अध्यक्ष अवनीश अवस्थी ने एक्सप्रेस-वे के शेष बचे निर्माण कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने कन्‍या पूजन कर मां भगवती की आराधना की, कहा- मातृशक्ति की आराधना हमारे देश की संस्कृति

उद्घाटन के मौके पर उतरेंगे फाइटर जेटस

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराने की योजना हैं। माना जा रहा है कि बहुत जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक्सप्रेस का उद्घाटन कर सकते हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कूड़ेभार स्थित हवाईपट्टी पर फाइटर जेट्स की लैंडिंग होनी है।

फाइटर जेट्स को हवाई पट्टी पर उतारने की योजना

उद्घाटन के मौके पर फाइटर जेट्स को इसी हवाई पट्टी पर उतारने की योजना है। करीब 3.2 किमी लम्बी हवाईपट्टी का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है।

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी, आज महानवमी पर कराएंगे कन्या पूजन

निरीक्षण के दौरान ये अफसर रहे मौजूद

आपातकालीन स्थिति में लड़ाकू विमानो की लैंडिंग और टेकऑफ के लिए एक्सप्रेस-वे की कूड़ेभार स्थित हवाईपट्टी का निर्माण किया गया है। इस मौके पर यूपीडा अध्यक्ष के अलावा यूपीडा के मुख्य अभियंता, मीडिया सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय और जिला प्रशासन के अफसर भी साथ में मौजूद रहे।

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …