Saturday , June 22 2024

राहुल गांधी ने ‘बापू’ को दी श्रद्धांजलि, मोदी सरकार पर कसा तंज, कही ये बात

नई दिल्ली। आज पूरा देश महात्मा गांधी की 152वीं जयंती मना रहा है. इस मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को राजघाट पर पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि दी.

गांधी जयंती: राजघाट पहुंचकर पीएम मोदी ने बापू को दी श्रद्धांजलि

बापू के सत्याग्रह की तुलना किसान आंदोलन से की

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है कि, विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफ़ी है. राहुल ने बापू के सत्याग्रह की तुलना किसान आंदोलन से की है.

राहुल गांधी ने ट्विटर पर पोस्ट किया वीडियो

राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के सत्याग्रह और किसान आंदोलन की एक वीडियो का कोलाज बनाकर पोस्ट किया है और लिखा है, “विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफ़ी है.” महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि. #FarmersProtest.”

कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस हमलावर

राहुल गांधी पिछले एक साल से किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं. इससे पहले राहुल गांधी ने किसानों के भारत बंद का समर्थन करते हुए कहा था कि किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है, लेकिन शोषण-कार सरकार को ये नहीं पसंद है.

आज का पंचांग और राशिफल : ये राशि वाले रहे सावधान, जानिए कैसा बीतेगा शनिवार ?

एक तरफ किसान नेता कह रहे हैं कि सरकार तीनों कृषि बयान वापस ले तो दूसरी तरफ सरकार की तरफ से एक बार फिर बातचीत के दरवाजे खुले होने की बात कही गई है.

एक साल से आंदोलन कर रहे हैं किसान

बता दें कि, केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे हैं. किसान राजधानी दिल्ली, हरियाणा और पंजाब की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं.

उत्तराखंड : एवलांच में फंसा नौसेना का पर्वतारोही दल, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

एक साल के भीतर किसान संगठनों और सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. किसान कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. इस हफ्ते किसानों ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए भारत बंद भी बुलाया था.

Check Also

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के 10 साल की ऐतिहासिक यात्रा पर क्या बोले पीएम मोदी?

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने श्रीनगर में योगाभ्यास …