Thursday , May 23 2024

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने की बैठक, आगामी त्योहारों और विधानसभा चुनावों को देखते हुए दिए जरूरी निर्देश

गौतमबुद्धनगर। आगामी त्योहारों, विधानसभा चुनावों और जिले की कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह ने देर रात पुलिस आयुक्त कार्यालय में सेक्टर 108 के सभागार में जिले के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की.

त्यौहारों को देखते हुए दिए जरूरी निर्देश

पुलिस आयुक्त ने आगामी त्यौहार दुर्गा पूजा, दशहरा आदि के दृष्टिगत सभी लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने और शासन द्वारा जारी गाइडलाइन्स के अनुरूप ही अनुमति प्रदान करने लिए निर्देशित किया गया।

कानपुर : कारोबारी मनीष गुप्ता की पत्नी बोलीं- जब तक सीएम से नहीं मिलूंगी कुछ नहीं खाऊंगी

चुनाव को लेकर भी सुरक्ष के इंतजाम करने के निर्देश

उन्होंने कहा कि, शासन के निर्देशानुसार परंपरागत त्योहारों के अतिरिक्त अन्य कोई भी अनुमति प्रदान नहीं की जायेगी। उनके द्वारा उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कानून व्यवस्था संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।

संदिग्धों पर पैनी नजर रखने के लिए किया निर्देशित

इसके साथ ही ऐसे व्यक्ति जो चुनाव के दौरान गड़बड़ी कर सकते है, को चिन्हित करने, उनकी गतिविधियों पर नजर रखने एवं उन्हें भारी मुचलके में पाबंद करने, सोशल मीडिया पर नजर बनाए रखने एवं असमाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया।

UP : कारोबारी की हत्या को लेकर एक्शन में योगी, कहा- दोषी पुलिसवाले होंगे बर्खास्त , दिए सख्त निर्देश

पुलिस आयुक्त द्वारा तीनों जोन के डीसीपी को ऐसे स्थान जहां पर स्नैचिंग आदि की घटनाएं होने की सम्भावना रहती है, चिन्हित करके वहां ज्यादा पुलिस बल की ड्यूटी लगाने और सम्बन्धित जॉन के डीसीपी को आस-पास के जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर उनके क्षेत्र में लूट, स्नेचिंग आदि की घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों की सूची प्राप्त कर उन पर भी निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया।

कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की सीमाओं से सटे जिले जैसे गाजियाबाद, अलीगढ़, बुलन्दशहर, दिल्ली और पलवल(हरियाणा) की सीमाओं पर पुलिस बल की ड्यूटी के साथ-साथ विजिबिलिटी बढ़ाने के पर विशेष जोर दिया गया।

चिन्हित स्थानों पर फ्लैग मार्च करने के निर्देश

कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के सभी थाना क्षेत्रों में महत्वपूर्ण स्थान चिन्हित करके समय-समय पर स्थान बदलकर फ्लैग मार्च निकालने, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर, दुर्गा पूजा के लिए चिन्हित स्थानों पर, रामलीला मैदान पर महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों की एक साथ ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।

कानपुर : मृतक कारोबारी मनीष गुप्ता के परिजनों से मिले अखिलेश यादव, योगी सरकार पर बोला हमला, की ये मांग

इसके साथ ही पुलिसकर्मियों के साथ समय-समय पर मीटिंग करने, सभी पुलिसकर्मियों से वर्दी दुरुस्त रखने, बॉडी वॉर्न कैमरा पहनने व कार्रवाई करने के साथ-साथ नागरिकों के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए भी निर्देशित किया गया।

उनके द्वारा पुलिस अधिकारियों से लंबित विवचनाओं के अति शीघ्र निस्तारण करने, जन शिकायतों का जल्द व गुणवक्ता पूर्वक निस्तारण करने और ऐसे स्थानों को चिन्हित करने के लिए भी कहां गया जहां पर सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता है, जिससे अथॉरिटी के पदाधिकारियों से बात करके जल्द से जल्द वहां कैमरे लगवाए जा सकें।

PM मोदी ने CIPET का किया उद्घाटन, कहा- स्वास्थ्य क्षेत्र की कमियां दूर करने की कोशिशें जारी

मीटिंग के दौरान अपर पुलिस आयुक्त कानून/व्यवस्था लव कुमार, सभी डीसीपी, एडीसीपी, सहायक पुलिस आयुक्त और समस्त थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

Check Also

दिल्ली में आसमान से बरस रही ‘आग’: 13 साल बाद पारा 43 पार, आज लू का रेड अलर्ट

सूरज की तपिश से लोग बेहाल हैं। शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री …