Sunday , June 16 2024

Misson 2022: शिवपाल यादव ने गठबंधन के लिए अखिलेश को दिया 11 अक्टूबर तक का वक्त

लखनऊ। मिशन 2022 में जीत दर्ज करने के लिए सभी पार्टियां जुटी हुई है. वहीं प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि, समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के लिये पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को 11 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं.

कोरोना को लेकर अच्छी खबर : देश में लगातार दूसरे दिन मिले 20 हजार से कम नए केस

हमारी सोच समाजवादी रही है- शिवपाल

उसके बाद उनकी पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के बारे में फैसला करेगी. बता दें कि, मंगलवार को इटावा जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय पर बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा कि, हमारी सोच समाजवादी रही है, और समाजवादी पार्टी बनाने में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ कंधे से कंधा मिला कर कठिन परिश्रम से पार्टी खड़ी की थी.

पार्टी को मजबूत करने के लिए सपा के साथ गठबंधन हो

शिवपाल यादव ने कहा कि, हम चाहते हैं कि, पार्टी और अधिक मजबूत बने इसके लिए सपा के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) का गठबंधन हो, हमने गठबंधन के सारे प्रयास सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ कर लिए हैं और अब बारी अखिलेश यादव की है, उन्हें प्रसपा की ओर से हम गठबंधन के लिए 11 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं.

देसी पर्यटकों को लुभाने में नंबर-1 बना यूपी, साढ़े चार साल में दोगुना किया बजट

हमारी पार्टी प्रभावी और मजबूत है- शिवपाल

उन्होंने कहा कि, हमें इंतजार है, सपा अध्यक्ष जो भी निर्णय करना हो कर लें. हमारी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का संगठन पूरे प्रदेश मे प्रबल रूप से प्रभावी और मजबूत है और पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी विधानसभा चुनाव मैदान खडे़ करेगी और दमदारी से चुनाव लड़ेगी और चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी.

12 अक्टूबर से सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा की शुरूआत

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि, लोहिया जी के जन्म दिवस 12 अक्टूबर से कृष्ण भूमि मथुरा वृंदावन से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अपनी सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा की शुरूआत करेगी और इसका कार्यक्रम बना लिया गया है.

कलकत्ता HC का भवानीपुर उपचुनाव पर रोक लगाने से इनकार, 30 सितंबर को डाले जाएंगे वोट

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि, जिला पंचायत के चुनाव में पार्टी के प्रयास पर सपा के साथ एकजुट होकर चुनाव लड़ा और जिला पंचायत के चुनाव जीतकर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अंशुल यादव को निर्विरोध चुनवाया और अध्यक्ष बनाया था.

प्रसपा इन सीटों पर जीत दर्ज करेगी

उन्होंने दावा किया कि अबकी बार प्रसपा इटावा की तीनों और औरैया जिले की तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

पीएम मोदी ने दी सौगात, देश के किसानों को समर्पित की फसलों की 35 नई किस्में

देश के बडे़ नेता हैं ओवैसी

सांसद असदुदीन ओवैसी पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि, ओवैसी देश के बडे़ नेता हैं उनपर वे कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. शिवपाल यादव सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा हैं और उन्होंने आपसी मतभेद के बाद समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनायी थी.

Check Also

बरेली: पुराने शहर की 13 व्यावसायिक इमारतें बीडीए के रडार पर

बरेली में करीब चार से पांच बड़े कांप्लेक्स समेत स्कूल, मैरिज हॉल व व्यावसायिक बिल्डिंगों …