Thursday , July 25 2024

नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी होंगे बलबीर गिरि, षोडशी पर हो सकता है औपचारिक एलान

प्रयागराज। अखाड़ा परिषद के दिवंगत अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की षोडशी 5 अक्टूबर को बाघम्बरी मठ में होगी. षोडशी में निमंत्रण के लिए कार्ड छपने के लिए दे दिए गए हैं.

सीएम योगी भी षोडशी संस्कार में हो सकते हैं शामिल

देशभर से 8 हजार से ज्यादा लोगों को इसमें बुलाया जाएगा. इनमें संत महात्माओं से लेकर तमाम राजनेता और ब्यूरोक्रेट्स भी शामिल होंगे. सीएम योगी भी षोडशी संस्कार में शामिल हो सकते हैं.

कोरोना को लेकर अच्छी खबर : देश में लगातार दूसरे दिन मिले 20 हजार से कम नए केस

बलबीर गिरि होंगे उत्तराधिकारी !

उधर, निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वरों व दूसरे पदाधिकारियों ने अब महंत नरेंद्र गिरि की वसीयतनामे के आधार पर बलवीर गिरि को ही उनका उत्तराधिकारी घोषित किए जाने का मन बना लिया है. अनौपचारिक बैठक में यह तय भी कर लिया गया है.

बलबीर गिरि के नाम का किया जा सकता है औपचारिक ऐलान

हालांकि अखाड़े के संतों के पास महंत नरेंद्र गिरि की वसीयत को ठुकराने या चुनौती देने का कोई बड़ा आधार भी नहीं था. महंत नरेंद्र गिरि की षोडशी के दिन बलबीर गिरि के नाम का औपचारिक तौर पर ऐलान किया जा सकता है.

आज का पंचांग और राशिफल : जानिए क्या कहते है आपके सितारे, कैसा बीतेगा बुधवार ?

आरोपियों को मठ और मंदिर ला सकती है सीबीआई

महंत की मौत की जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई की टीम आज लगातार पांचवें दिन भी बाघम्बरी मठ पहुंचकर अपनी छानबीन जारी रख सकती है. सीबीआई की टीम आज कस्टडी में लिए गए तीनों आरोपियों को भी मठ और हनुमान मंदिर ला सकती है.

पुलिस लाइंस में देर रात तक आरोपियों से पूछताछ की गई

इससे पहले पुलिस लाइंस में देर रात तक आरोपियों से पूछताछ की गई. सूत्रों के मुताबिक तीनों आरोपियों से रात करीब 2:45 बजे तक पूछताछ हुई. इसके बाद आरोपियों को आराम करने के लिए कहा गया.

Lucknow: सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा के बड़े भाई का निधन, अखिलेश यादव ने जताया शोक

सूत्रों ने जानकारी दी है कि, मुख्य आरोपी आनंद गिरि रात भर नहीं सोए. सीबीआई द्वारा आराम करने की छूट दिए जाने के बाद भी वह बैठे रहे और सुबह 4 बजे ही उन्होंने तकरीबन 45 मिनट तक योग किया. उसके बाद देर तक हनुमान चालीसा की चौपाइयां पढ़ते रहे.

आनंद गिरी के आश्रम में हो सकती है छानबीन

आज दिन भर पूछताछ करने के बाद सीबीआई की एक टीम रात के वक़्त मुख्य आरोपी आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हो सकती हैं. हरिद्वार में कल आनंद गिरि के निर्माणाधीन और सील आश्रम में छानबीन हो सकती है.

यूपी में काबू में संक्रमण : प्रदेश में रिकवरी दर 98.8 फीसदी, 2 करोड़ से ज्यादा ने ली दोनों डोज

वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के जब्त डीवीआर के आधार पर भी पड़ताल हो सकती है. इसके अलावा सीबीआई की टीम बाहरी लोगों के बयान भी दर्ज कर सकती है.

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …