Monday , May 27 2024

पंजाब : जानिए नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर ने क्या कहा ?

चंडीगढ़। पंजाब में सियासी उठापटक के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर आज सभी को चौंका दिया. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे पत्र में कहा कि, वह पार्टी में बनने रहेंगे.

सिद्धू ने इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर ने दी प्रतिक्रिया

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफे को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि, मैंने कहा था कि ये (नवजोत सिद्धू) स्थिर व्यक्ति नहीं है और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लिए सही नहीं हैं.

40 दिन में 40 जिलों में भाजपा करेगी अनुसूचित जनजाति सम्मेलन- सुनील बंसल

दो महीने पहले सिद्धू को सौंपी गई थी प्रदेश कांग्रेस की कमान

बता दें कि, करीब दो महीने पहले ही कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की नाराजगी के बावजूद सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दी थी.

18 सितंबर को अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से दिया था इस्तीफा

यहीं नहीं 18 सितंबर को लंबी तकरार के बाद अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने तब कहा था कि, अगर सिद्धू पंजाब के सीएम बनते हैं तो यह देश के लिए खतरा होगा.

पंजाब की चन्नी सरकार में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, सुखजिंदर सिंह रंधावा बने गृह मंत्री

साथ ही उन्होंने कहा था कि, वह आगामी विधानसभा चुनाव में सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे. इसके बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाने का फैसला लिया.

सिद्धू सॉलिसिटर जनरल के चयन से नाराज थे

चन्नी को सिद्धू का करीबी माना जाता है. सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू चन्नी मंत्रिमंडल के गठन और विभागों के बंटवारे से नाराज चल रहे थे. सिद्धू सॉलिसिटर जनरल के चयन से भी नाराज थे.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि वो दो आयें नहीं ..एक चला गया ..छा गए गुरु. कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी आज कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं.

Punjab Politics : सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …