Friday , May 24 2024

Punjab Politics : सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में सियासी उठा पठक के बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

पंजाब की चन्नी सरकार में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, सुखजिंदर सिंह रंधावा बने गृह मंत्री

नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा

बता दें कि, पंजाब की राजनीति में पिछले कई महीनों से उठा तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. यह राजनीतिक तूफान रह-रहकर भूचाल ला रहा है. इस बीच पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस में बने रहने की कही बात

हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस में बने रहने की बात कही है. सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है.

वृष, कन्या, धनु और कुंभ राशि वालों का चमकेगा भाग्य, जानें सभी राशियां अपना राशिफल

नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा भेजते हुए लिखा है कि, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडा से समझौता नहीं कर सकता हूं.

बता दें कि, पंजाब में नए मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ है और इसके चंद घंटे बाद ही सिद्धू ने सोनिया गांधी को इस्तीफा भेज दिया. इसके पीछे कुछ महत्वपूर्ण वजह हैं.

40 दिन में 40 जिलों में भाजपा करेगी अनुसूचित जनजाति सम्मेलन- सुनील बंसल

दरअसल, जब पंजाब में मंत्रियों के नाम तय किए गए तब राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बातचीत कर इसका फैसला किया. इसमें कहीं भी नवजोत सिंह सिद्धू को शामिल नहीं किया गया.

पहले दिन की मीटिंग में उन्हें जरूर बुलाया गया लेकिन जब राहुल गांधी शिमला से लौटकर आए तब की मीटिंग में सिद्धू को शामिल नहीं किया गया.

UP: सरकार की तरफ से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को बड़ा तोहफा,सीएम योगी वितरित करेंगे स्मार्टफोन

Check Also

23 मई का राशिफल

मेष  आज के  दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप अपने खर्च लायक धन कमाने …