Saturday , June 22 2024

अयोध्या की रामलीला में मालिनी अवस्थी निभाएंगी माता शबरी की भूमिका

लखनऊ। प्रख्यात लोकगायिका पद्मश्री से अलंकृत मालिनी अवस्थी अयोध्या की रामलीला में शबरी के किरदार में नजर आएंगी। हाल ही में मालिनी अवस्थी ने राम कथा पार्क में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के सम्मुख भगवान राम की अनन्य उपासिका शबरी पर केंद्रित अवधी गीत भी प्रस्तुत किया था।

साइबर अपराध पर लगेगी लगाम : सभी थानों में होंगे साइबर हेल्प डेस्क, पुलिसकर्मियों को दी जा रही स्पेशल ट्रेनिंग

राष्ट्रपति ने गीत के लिए उनकी प्रशंसा कर उन्हें बहन कहकर भी संबोधित किया था। उधर, शुक्रवार को अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष बाबी ने संस्कृति मंत्री डा.नीलकंठ तिवारी को शुभारंभ के लिए निमंत्रित किया। साथ ही उन्हें सभी तैयारियों से अवगत भी कराया।

रामलीला का मंच इस बार 130 फीट का होगा

अयोध्या की रामलीला का मंच इस बार 130 फीट का होगा। लंका अलग से 60 फीट की बनाई जा रही है। लीला को भव्य रूप देते हुए इस वर्ष कुंभकरण वध, लंका दहन तथा रावण वध को और भी दर्शनीय बनाया जाएगा।

पंजाब मंत्रिमंडल का विस्तार कल, इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह

रामलीला का प्रसारण लाइव होगा

अयोध्या की रामलीला में नये रंग भरते हुए राक्षस युद्धों को मुंबई के फाइट मास्टर इस तरह पेश करेंगे कि लगेगा हवा में युद्ध हो रहा है। रामलीला का प्रसारण सोशल मीडिया और दूरदर्शन पर छह से 15 अक्टूबर तक शाम सात से रात 10 बजे तक लाइव होगा।

भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी कई भूमिकाएं अदा करेंगे

रामलीलास्थल पर दर्शकों को अनुमति नहीं होगी। मेरी मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष बाबी ने बताया कि, सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी कई भूमिकाएं अदा करेंगे।

यूपी में 54.12% आबादी को लगी पहली डोज, राज्य में सर्वाधिक टीकाकरण, 24 घंटे में मिले मात्र 14 नए मरीज

रवि किशन बनेंगे परशुराम

भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन परशुराम बनेंगे। बिंदु दारा सिंह हनुमान और एक फिल्म में नरेन्द्र मोदी की भूमिका निभाने वाले कैप्टन राज माथुर भरत और शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे।

हास्य कलाकार असरानी नारद मुनि तो रजा मुराद कुंभकरण और शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। अन्य महिला चरित्रों में शीबा खान मंदोदरी व अमिता नांगिया कैकयी बनेंगी। राकेश बेदी बाली और अवतार गिल विभीषण का चरित्र निभाने मंच पर उतरेंगे।

Cooperative Conference : अमित शाह ने दिया सहकार समृद्धि का नया मंत्र, देशभर की सहकारिता समितियों को और मजबूत करना लक्ष्य

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …