Saturday , June 22 2024

डॉ. नवनीत सहगल ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- स्थानीय स्तर पर हो उद्यमियों-व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण

लखनऊ। अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डॉ. नवनीत सहगल ने स्थानीय स्तर पर उद्यमियों और व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं।

उत्तराखंड में खुशनुमा हुआ मौसम, बदरीनाथ में बारिश के बाद ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी

औद्योगिक एवं व्यापारिक संगठनों का प्रतिनिधित्व कराए

यह भी निर्देश दिए हैं कि, जिला उद्योग बंधु समिति की बैठकों में जनपद के सभी औद्योगिक एवं व्यापारिक संगठनों का व्यापक प्रतिनिधित्व अवश्य कराया जाए, ताकि अधिक से अधिक प्रकरणों का स्थानीय स्तर पर ही निराकरण हो सके।

समस्याओं का त्वरित निराकरण कराना सुनिश्चित करें

उन्होंने प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों से अपेक्षा की है कि, वे व्यक्तिगत रूचि लेते हुए उद्योग बंधु समिति की बैठकों का नियमित आयोजन करायें और उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कराना सुनिश्चित करें।

BSP के दो बड़े नेता लालजी वर्मा और राम अचल राजभर सइकिल की करेंगे सवारी!

जिला और मंडल स्तर पर उद्योग बंधु समिति का गठन हुआ

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि, स्थानीय स्तर पर उद्यमियों एवं व्यापरियों की समस्याओं के निराकरण के लिए जिला और मण्डल स्तर पर उद्योग बंधु समिति का गठन किया गया है।

मण्डलीय उद्योग बंधु समिति कर रही समस्याओं का निराकरण

उद्यमियों की समस्याओं का जिला स्तर पर समाधान न होने की दशा में इनकी समस्याओं का निराकरण मण्डलीय उद्योग बंधु समिति के माध्यम से भी किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर लिखा- ‘Mr 56’ चीन से डरता है

लेकिन कई जिलों में जिला उद्योग बंधु समिति की नियमित बैठक आहूत नहीं की जा रही है, जिसके कारण उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण स्थानीय स्तर पर नही हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में उद्यमी सीधे शासन से सम्पर्क कर अपनी समस्याओं का निराकरण कराने का प्रयास कर रहे है।

उद्यमियों की समस्याओं का समाधान जिले स्तर पर भी संभव

डॉ.सहगल ने बताया कि, उद्यमियों की अधिकतर समस्याओं का समाधान जिले स्तर पर भी संभव है। समस्याओं का निराकरण जिले स्तर पर संभव नहीं हो पाने की दशा में मण्डल स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं का समाधान कराया जा सकता है।

राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी ने की योगी सरकार की सराहना, कहा- टूरिज्म में नंबर-1 यूपी

उद्यमियों और व्यापारियों को न हो कोई समस्या

उन्होंने बताया कि, सरकार की प्राथमिकता है कि, प्रदेश में उद्यमियों एवं व्यापारियों को किसी भी प्रकार की समस्यायें न आने पाये। यदि कोई समस्या आती है, तो उसका तत्काल निराकरण होना चाहिए। उद्यमियों की समस्याओं का समाधान उन्हीं के जिले में हो जाय, इसको प्राथमिकता दी गई है।

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …