Tuesday , September 17 2024

पंजाब : सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं कैप्टन अमरिंदर, शाम 5 बजे होगी विधायक दल की बैठक

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के लिए आज बड़ा दिन है. कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.

प्रियंका गांधी का अपराध के मुद्दे पर योगी सरकार पर प्रहार, कहा- यूपी में चरम पर अपराधराज

आलाकमान ने सीएम अमरिंदर को सीएम पद छोड़ने को कहा

इस बैठक में सभी विधायकों को शामिल होने को कहा गया है. सियासी गलियारों में इसे कैप्टन की अग्निपरीक्षा कहा जा रहा है. खबर है कि, कांग्रेस आलाकमान ने सीएम अमरिंदर सिंह से मुख्यमंत्री पद छोड़ने को कहा है.

आज हो सकता है अमरिंदर के भविष्य पर फैसला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के साथ आज आलाकमान के नियुक्त दो पर्यवेक्षक भी बैठक में मौजदू रहेंगे. माना जा रहा है कि, आज शाम पांच बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ये फैसला हो जाएगा कि, अमरिंदर चुनाव तक पंजाब के सीएम बने रहेंगे या नहीं.

राजस्थान में पारित हुआ बाल विवाह को रजिस्टर करने वाला विधेयक, विपक्ष ने इसे बताया ‘काला कानून’

इससे पहले हरीश रावत ने कहा था कि, आगामी चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा. कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू चंडीगढ़ में कांग्रेस भवन पहुंचे.

सुनील जाखड़ के एक ट्वीट से मची खलबली

वहीं, कांग्रेस विधायकों की बैठक से पहले अब प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने एक ट्वीट से खलबली मचा दी है. सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया है कि, राहुल गांधी ने बेहद उलझी हुई गुत्थी के पंजाबी संस्करण के समाधान का रास्ता निकाल लिया है.

देश में आने वाले दिनों में रोजाना करोड़ों वैक्सीन डोज दी जाने की उम्मीद- राहुल गांधी

आश्चर्यजनक ढंग से नेतृत्व के इस साहसिक फैसले से न सिर्फ पंजाब कांग्रेस के झगड़े को खत्म किया गया है, बल्कि इससे कार्यकर्ता भी खुश हो गए हैं. इसने अकालियों की बुनियाद हिला दी है.

अपने आधिकारिक आवास पर पहुंचे अमरिंदर सिंह

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने वफादार पार्टी विधायकों के साथ बैठक के लिए चंडीगढ़ में अपने आधिकारिक आवास पहुंचे.

सीएम पद के साथ कांग्रेस से भी इस्तीफा दे सकते हैं अमरिंदर

बड़ी खबर मिल रही है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज सीएम पद से इस्तीफा देने के साथ साथ कांग्रेस की सदस्यता से भी इस्तीफा दे सकते हैं.

CoronavirusUpdate: देश में पिछले 24 घंटे में मिले 35 हजार से ज्यादा नए केस, केरल ने डराया

फिलहाल, अमरिंदर सिंह अपने परिवार के साथ हैं. अभी सीएम अपने चंडीगढ़ के सरकारी आवास पर हैं. इस बीच कैप्टन के आवास पर कैबिनेट मंत्री ब्रह्ममोहिन्दरा उनसे मिलने पहुंचे हैं.

Check Also

The Great Indian Kapil Show 2 में कौन-कौन होगा गेस्ट? ट्रेलर के साथ प्रीमियर डेट आउट The Great Indian Kapil Show 2 Trailer: कपिल शर्मा अपने शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ के दूसरे सीजन के साथ वापसी कर रहे हैं। दूसरे सीजन का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज हो गया है।

The Great Indian Kapil Show 2 Trailer: कॉमेडियन कपिल शर्मा अपने कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन …