Thursday , May 23 2024

CM योगी के प्रयासों से घटा संक्रमण : 24 घंटे में मिले मात्र 19 नए मरीज, 182 पहुंची एक्टिव केस की संख्या

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां कोरोना की दूसरी स्थिति नियंत्रण में है. प्रदेश में सीएम योगी के थ्री टी नीति के कारण कोरोना काबू में है. इसके साथ-साथ जनजीवन भी तेजी से सामान्य हो रहा है.

24 घंटे में मिले मात्र 19 नए मरीज

प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या के साथ ही मृत्यु दर में भी भारी कमी आई है. बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में मात्र 19 नए मरीजों की पुष्टि हुई. वहीं इस दौरान 16 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है.

Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

66 जिलों में नहीं मिला एक भी संक्रमित मरीज

बात करें यूपी के जिलों की तो यहां बीते 24 घंटे में 66 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला है. वहीं केवल 9 जिलों में ही नए मरीज मिले. जबकि प्रदेश के 32 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है.

ये जिले हुए कोरोना मुक्त

अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, आजमगढ़, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मुरादाबाद, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सुल्तानपुर और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. ये जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

उत्तराखंड के 8वें राज्यपाल के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने ली शपथ 

प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 182 है

बता दें कि, प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 538 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. इसके साथ ही वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 182 है. इन सभी संक्रमितों का उपचार हो रहा है.

प्रदेश में रिकवरी दर 98.7 फीसदी

वहीं बीते 24 घंटे में 2 लाख 21 हजार 226 सैंपल की जांच हुई है. वहीं, अभी तक कुल 7 करोड़ 55 लाख 39 हजार 756 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है. प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम हो गई है. जबकि रिकवरी दर 98.7 फीसदी है.

राजधानी लखनऊ में 17 सितंबर को वित्त मंत्री की अध्यक्षता में होगी GST काउंसिल की बैठक

यूपी वैक्सीनेशन में सबसे आगे

कोविड से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. यूपी जल्द ही 09 करोड़ से अधिक कोविड डोज देने वाले देश के प्रथम राज्य होगा. अब तक प्रदेश में 07 करोड़ 45 लाख से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है.

जबकि 1.52 करोड़ से ज्यादा लोगों ने दोनों डोज का कवर पा लिया है. कल 10 लाख 80 हजार से अधिक लोगों ने टीकाकवर प्राप्त किया.

सीएम योगी ने ग्रामीण मार्गों का किया लोकार्पण और शिलान्यास, कहा- गांवों के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जाएगा

प्रदेश में कुल वैक्सीनेशन 8 करोड़ 97 लाख से ज्यादा

इस तरह प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 08 करोड़ 97 लाख से अधिक हो गया है. यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है.

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …