Saturday , July 13 2024

तस्वीरों में देखिए… Canada के कैलगरी में ‘गणेशोत्सव’ और ‘Alberta Culture day’ की धूम, झूमे लोग

कनाडा, कैलगरी [जितेंद्र कुमार]। कनाडा के मशहूर शहर कैलगरी में इंडियन सोसायटी ऑफ कैलगरी की तरफ से ‘अल्बर्टा कल्चर डे’ (Alberta Culture day) कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में MLA प्रसाद पांडा ने शिरकत की। वहीं इस मौके पर गणेश चतुर्थी की भी धूम दिखी।

आगरा एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने छोटे बच्चों को दुलारा और आशीर्वाद दिया…देखिए तस्वीरें

गणेशोत्सव की धूम

बता दें कि, भारत त्योहारों का देश है और गणेश चतुर्थी उन्हीं त्योहारों में से एक है। गणेशोत्सव को 10 दिनों तक बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। इस त्योहार को गणेशोत्सव या विनायक चतुर्थी भी कहा जाता है।

कनाडा में भी भारतीय धूमधाम से मना रहे हैं त्यौहार

पूरी दुनिया में भगवान गणेश के जन्मदिन के इस उत्सव को उनके भक्त बहुत उत्साह के साथ मनाते हैं। वहीं कनाडा में भी भारतीय इस त्यौहार को बड़े ही धूमधाम से मना रहे है।

लगातार पांचवें दिन कोरोना के मामलों में गिरावट, 24 घंटे में मिले 25,404 नए केस

कैलगरी में इंडियन सोसायटी ऑफ कैलगरी एक असोसिएशन है जो काफी प्रख्यात है। एसोसिएशन ने ‘अल्बर्टा कल्चर डे’ के साथ-साथ गणेश चतुर्थी पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें 100 से ज्यादा भारतीय मिलकर कार्यक्रम को ऑर्गनाइज कर रहे है।

वहीं कार्यक्रम में कई लोग शामिल हुए. सभी लोग कार्यक्रम में जमकर झूमे. इसके साथ ही सभी लोगों ने कार्यक्रम का जमकर आनंद उठाया.

कार्यक्रम में शामिल होकर बहुत अच्छा लग रहा

MLA दुर्वेन्दर द्विज ने कहा कि, इस कार्यक्रम में शामिल होकर बहुत अच्छा लग रहा है। अपने देश से दूर रहकर भी अपने त्योहारों को सेलिब्रेट करते है।

PM Modi Live Update: पीएम ने राजा महेंद्र सिंह को याद किया, बोले- हमने कई नायकों को भुला दिया

उन्होंने कहा कि हिन्दू मान्यता के अनुसार हर अच्छी शुरूआत व हर मांगलिक कार्य का शुभारम्भ भगवान गणेश के पूजन से किया जाता है। गणेश चतुर्थी के पर्व का आध्यात्मिक एवं धार्मिक महत्त्व है।

सात समंदर पार कनाडा में रह रहे भारतीय इस कार्यक्रम को सेलिब्रेट करके इंडियन सोसायटी और द वाइब्रेंट न्यूज़ का धन्यवाद किया।

कन्या धनु और मीन राशि वालों को होगा लाभ, बस करें ये काम… जानें अपना राशिफल

और उन्होंने कहा कि, इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होकर उन्हें ऐसा लगता है जैसे अपने भारत में त्योहार को सेलिब्रेट कर रहे हो।

Check Also

29 जून का राशिफल: मिथुन और वृश्चिक राशि वालों को खर्चों पर करना होगा नियंत्रण

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …