Monday , May 20 2024

PM Modi Live Update: पीएम ने राजा महेंद्र सिंह को याद किया, बोले- हमने कई नायकों को भुला दिया

अलीगढ़। पीएम मोदी ने अलीगढ़ में राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास किया। इस मौके पर उन्‍होंने कल्‍याण सिंह को शिद्दत से याद किया। उन्‍होंने कहा कि आज उनकी कमी महसूस हो रही है। उनकी आत्‍मा जहां कहीं भी होगी हमें आशीर्वाद दे रही होगी।

लगातार पांचवें दिन कोरोना के मामलों में गिरावट, 24 घंटे में मिले 25,404 नए केस

स्‍वतंत्रता संग्राम में राजा महेन्‍द्र सिंह के योगदान का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह दुर्भाग्‍य है कि राष्‍ट्रनायकों से देश की पीढ़ियों को परिचित ही नहीं कराया गया। 20 वीं सदी की उन गलतियों को 21 वीं सदी का भारत सुधार रहा है।

12:55 PM

बड़ी ईमानदारी यूपी के विकास में जुटी है योगी सरकार-पीएम

अलीगढ़ के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने एक बार फिर सीएम योगी की सरकार की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में यूपी तेजी से आगे बढ़ रहा है। यहां निवेश का माहौल बना है। प्रदेश में पहले परिवार अपराधियों के डर से घरों में कैद रहते थे।

कन्या धनु और मीन राशि वालों को होगा लाभ, बस करें ये काम… जानें अपना राशिफल

आज अपराधी सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं। एक समय में यहां गुंडों-माफियाओं की मनमानी थी। राजकाज भ्रष्‍टाचार के हवाले था। अब वसूली करने वाले पकड़े जा रहे हैं। योगी सरकार में गरीब की सुनवाई हो रही है।

12:55 PM

डिफेंस क्षेत्र में बड़ा निर्यातक बनने की दिशा में बढ़ चला है भारत

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने थोड़ी देर पहले अलीगढ़ में राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विश्‍वविद्यालय और डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड का शिलान्‍यास किया। डिफेंस कॉरिडोर के निर्माण को बड़ी उपलब्‍धि बताते हुए उन्‍होंने कहा कि, यूपी डिफेंस के बड़े आयातक की छवि से उबरकर बड़ा निर्यातक बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

12:50 PM

मुश्किल में हों तो राजा महेन्‍द्र की वीर गाथा से लें प्रेरणा

पीएम मोदी ने देश के नौजवानों का आह्वान किया कि जब भी उन्‍हें कोई मुश्किल नज़र आए तो वे राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह के जीवन और उनकी वीर गाथा से प्रेरणा लें।अपने संबोधन की शुरुआत में उन्‍होंने देशवासियों को राधाष्‍टमी की बधाई दी। कहा कि आज ब्रज क्षेत्र के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण दिन है। ब्रज के कण-कण में राधा जी हैं।

प्रयागराज में डेंगू से पहली मौत, चौकी इंचार्ज शिखर उपाध्याय ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

कार्यक्रम में राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विवि और डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड के बारे में दो संक्षिप्‍त डॉक्‍यूमेंट्री का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि आज राधाष्‍टमी के दिन ब्रज क्षेत्र को बड़ी सौगात मिल रही है। कार्यक्रम में राज्‍यपाल आंनदीबेन पटेल भी मौजूद हैं।

12:22 PM

सीएम योगी बोले-राधाष्‍टमी के दिन ब्रज क्षेत्र को मिली सौगात

अलीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍वागत किया। उन्‍होंने कहा कि आज राधाष्‍टमी के दिन ब्रज क्षेत्र को सौगात मिल रही है। उन्‍होंने कहा कि, प्रधानमंत्री जी ने फरवरी 2018 में यूपी के पहले इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन स्वयं आकर किया था।

राजधानी दिल्‍ली में चार मंजिला इमारत ढही, हादसे में दो की मौत

आज उसी का परिणाम है कि यूपी में तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हुआ है। यूपी के 1.61 करोड़ नौजवानों को अपने ही गांव में, अपने ही जिले में रोज़गार और नौकरी मिल रही है।

12:04 PM

पीएम के सपनों के मुताबिक एजुकेशन सिस्‍टम बनाने में झोंकी ताकत-दिनेश शर्मा

राजा महेन्‍द्र प्रताप विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास करने अलीगढ़ आए पीएम मोदी का स्‍वागत करते हुए डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने यूपी में शिक्षा व्‍यवस्‍था के सुधार और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर खड़ा करने की कोशिशों का विस्‍तार से उल्लेख किया।

भूपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में अमित शाह रहे मौजूद

उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार ने पीएम मोदी के सपनों के अनुरूप यूपी में एजुकेशन सिस्‍टम खड़ा करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

11:56 AM

शिक्षा के क्षेत्र में होने जा रही बड़े योगदान की शुरुआत-कौशल किशोर

राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विवि के शिलान्‍यास कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि इस विश्वविद्यालय की मांग काफी समय से उठती रही है।

इस बार रामनगरी अयोध्या में 6 दिवसीय दीपोत्सव का होगा आयोजन

राजा महेन्‍द्र प्रताप जाट समाज से थे इसीलिए जाट समाज में यह मांग ज़्यादा थी और होनी भी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि, इस विवि की प्रधानमंत्री द्वारा आधारशिला रखने के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में एक अच्छे योगदान की शुरुआत होने जा रही है।

कन्या धनु और मीन राशि वालों को होगा लाभ, बस करें ये काम… जानें अपना राशिफल

11:39 AM

केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री बोले-राजा महेन्‍द्र का शिक्षा के क्षेत्र में था बड़ा योगदान

राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विश्‍वविद्यालय के शिलान्‍यास के लिए आ रहे पीएम नरेन्‍द्र मोदी के कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि भाजपा किसी जाति को लेकर कोई काम नहीं करती है। राजा महेंद्र प्रताप सिंह का शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान था उनको सम्मान देने के लिए सरकार यह काम कर रही है।

प्रयागराज में डेंगू से पहली मौत, चौकी इंचार्ज शिखर उपाध्याय ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

11:04 AM

राजा महेन्‍द्र ने अलीगढ़ विश्‍वविद्यालय के लिए दी थी 3.04 एकड़ जमीन

राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए जमीन दी थी। एएमयू का रिकार्ड बताता है कि राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह ने 1929 में 1.221 हेक्‍टेयर (3.04 एकड़) जमीन दो रूपए सलाना दर से लीज पर दी थी।

10:50 AM

92 एकड़ में बनेगी राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी

राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी अलीगढ़ की कोल तहसील के गांव लोधा और मूसेपुर करीम जरौली की 92 एकड़ से अधिक जमीन पर बनेगी। इस यूनिवर्सिटी से अलीगढ़ क्षेत्र के करीब 395 कॉलेज संबद्ध होंगे।

राजधानी दिल्‍ली में चार मंजिला इमारत ढही, हादसे में दो की मौत

10:26 AM

भाजयुमो कार्यकर्ताओं को रोकने पर बिफरे सांसद

राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने अलीगढ़ आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। इस बीच कुछ भाजयुमो कार्यकर्ताओं को रोके जाने पर सांसद बिफर गए। उन्‍होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी से कप्‍तान को बुलाने के लिए कहा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जनता के प्रवेश के लिए 38 प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। हर द्वार पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं।

भूपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में अमित शाह रहे मौजूद

Check Also

कंबोडिया के साथ चीन के युद्धाभ्यास से बढ़ी अमेरिका की परेशानी

अमेरिका को फिक्र है कि यह थाईलैंड की खाड़ी में चीनी नौसेना के लिए एक …