Saturday , July 20 2024

देश ने वैक्सीनेशन में रचा इतिहास, 75 करोड़ का आंकड़ा पार

नई दिल्ली। देश में कोरोना के खिलाफ चल रहा टीकाकरण अभियान तेजी से आगे बढ़ रहा है। देश में अब तक कुल टीकाकरण का आंकड़ा 75 करोड़ के पार पहुंच गया है।

भाजपा की मीडिया वर्कशॉप को सीएम योगी ने किया सम्मानित, कही ये बात

WHO ने की तारीफ

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारत के टीकाकरण की रफ्तार की तारीफ की है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि भारत ने 13 दिन में ही 65 करोड़ से 75 करोड़ का आंकड़ा छुआ है।

टीकाकरण अभियान निरंतर नए आयाम गढ़ रहा-मंडाविया

वहीं, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर वैक्सीनेशन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘भारत को बधाई! पीएम मोदी के सबका साथ, सबका प्रयास के मंत्र के साथ विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान निरंतर नए आयाम गढ़ रहा है। इसी के मद्देपजर आजादी के 75वें वर्ष में देश ने 75 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया है।

एक्टिव केस मामले में दुनिया में 7वें स्थान पर भारत, 24 घंटे में मिले 27,254 नए केस

देशवासियों को बधाई-योगी

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी देश में 75 करोड़ से ज्यादा कोविड टीकाकरण की उपलब्धि पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में इस महामारी से देश लड़ा और आज दुनिया में भारत की इस्थति बेहतर है।

प्रयागराज में डेंगू से पहली मौत, चौकी इंचार्ज शिखर उपाध्याय ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

UP में 9 करोड़ से ज्यादा को लगा टीका-योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस तरह देश में अबतक 75 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीकाकरण हो चुका है, वहीं उत्तर प्रदेश में भी अबतक 9 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाने में सफलता मिली है।

13 दिन में 10 करोड़ लोगों का टीकाकरण

देश ने 60 करोड़ का आंकड़ा पार करने में 19 दिन और लिए तथा 60 करोड़ से 70 करोड़ तक पहुंचने में महज 13 दिन लगे, जो सात सितंबर को हुआ था. देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया था. अग्रिम पंक्ति के कर्मियों के लिए टीकाकरण का दूसरा चरण दो फरवरी से शुरू किया गया था. 

भूपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में अमित शाह रहे मौजूद

Check Also

एससीओ शिखर सम्मेलन में विदेश मंत्री जयशंकर करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

कजाकिस्तान के अस्ताना में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन में …