Monday , May 20 2024

यूपी में सफल सिद्ध हुई ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति, 33 जिले कोरोना मुक्त

लखनऊ। यूपी सरकार की ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में सफल सिद्ध हुई है। इसी का परिणाम है कि, लगातार संक्रमण के केस कम हो रहे हैं।

Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात में मुख्यमंत्री पद की शपथ

33 जिलों में एक्टिव केस शून्य

बता दें कि, पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 33 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। वहीं वर्तमान में 175 कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है।

ये जिले हुए कोरोना मुक्त

कोविड की अद्यतन स्थिति के अनुसार , प्रदेश के 33 जिले बलिया, अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, एटा, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कुशीनगर, महोबा, मुरादाबाद, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सुल्तानपुर और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

Aaj Ka Rashifal : इन पांच राशियों को होगा लाभ, जानें कैसा बीतेगा सोमवार ?

64 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं

वहीं पिछले 24 घंटों में हुई कोविड टेस्टिंग में 64 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से आधी हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

24 घंटे में मिल 14 नए मरीज

अब तक 07 करोड़ 51 लाख 27 हजार 89 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 80 हजार 599 सैम्पल की टेस्टिंग में 14 नए मरीजों की पुष्टि हुई। मात्र 09 जिलों में ही नए मरीज मिले।

मेरठ का जवान मंयक जम्मू-कश्मीर में शहीद, सीएम योगी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

24 घंटे में स्वस्थ हुए 10 मरीज

इसी अवधि में 10 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 497 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

48 फीसदी आबादी ने ली कोरोनी की पहली डोज

भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कोविड टीकाकरण के लिए अर्ह उत्तर प्रदेश की 48 फीसदी आबादी ने कोविड टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है।

जब सीएम योगी हैं साथ…तो परेशान होने की नहीं है बात, स्किल्ड वर्कर्स को मिलेगा रोजगार

प्रदेश में कुल वैक्सीनेशन 8 करोड़ 69 लाख से ज्यादा

12 सितम्बर तक पहली खुराक लेने वालों की संख्या 07 करोड़ 22 लाख से अधिक हो गई है। इस प्रकार प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 08 करोड़ 69 लाख से अधिक हो गया है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …