Friday , June 14 2024

मेरठ का जवान मंयक जम्मू-कश्मीर में शहीद, सीएम योगी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए जिला मेरठ निवासी सेना के मेजर मयंक विश्नाई के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात में मुख्यमंत्री पद की शपथ

50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जिले में एक सड़क का नामकरण शहीद मयंक विश्नाई के नाम पर करने की भी घोषणा की।

शहीद के परिवार को मिलेगी हर सम्भव मदद

मुख्यमंत्री ने शहीद मयंक विश्नाई के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि, शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी।

Aaj Ka Rashifal : इन पांच राशियों को होगा लाभ, जानें कैसा बीतेगा सोमवार ?

इस बार रामनगरी अयोध्या में 6 दिवसीय दीपोत्सव का होगा आयोजन

2010 में ही आईएमए से हुए थे पास आउट

मेरठ का एक और लाल देश के लिए शहीद हो गया। कंकरखेड़ा शिवलोकपुरी निवासी मेजर मयंक विश्नोई शनिवार की सुबह वीरगति को प्राप्त हो गए। वे 2010 में ही आईएमए से पास आउट हुए थे।

कंकरखेड़ा, शिवलोकपुरी निवासी मेजर मयंक विश्नोई जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में 27 अगस्त को घायल हो गए थे। तब से उनका उधमपुर के मिलिट्री अस्पताल में इलाज चल रहा था। परिजनों के अनुसार, शनिवार की सुबह वे वीरगति को प्राप्त हो गए।

जब सीएम योगी हैं साथ…तो परेशान होने की नहीं है बात, स्किल्ड वर्कर्स को मिलेगा रोजगार

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …