Sunday , June 16 2024

महंगाई से परेशान कांग्रेस नेता दीपक सिंह, लकड़ी पर खाना बनाने की मांगी अनुमति

लखनऊ। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों से हर कोई परेशान है, जनता के साथ नेता भी अब रसोई गैस सिलेंडर की जगह लकड़ी पर खाना बनाना चाहते हैं.

5 राज्यों में BJP चुनाव प्रभारियों का ऐलान, UP की कमान संभालेंगे धर्मेंद्र प्रधान…शेखावत को पंजाब का जिम्मा

लकड़ी पर खाना बनाने की अनुमति मांगी

यूपी कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने इस संबंध में एक पत्र लिखा है, दीपक सिंह ने विधायक निवास के व्यवस्था अधिकारी को पत्र लिखकर विधायक निवास में गैस की जगह लकड़ी पर खाना बनाने की अनुमति मांगी है.

महंगाई पर सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता ने दीपक सिंह ने इसके जरिए बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की है

एमएलसी दीपक सिंह का पत्र

एमएलसी दीपक सिंह ने डाली बाग स्थित अपने बहुखंडी मंत्री आवास के व्यवस्था अधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि, कृपया मुझे आवंटित कच्छ 401-B ब्लॉक सहित सभी तीनों ब्लाकों में लकड़ी और कोयले से खाना बनाने की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें.

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, यूपी से लड़ सकती हैं विधानसभा चुनाव

उन्होंने कहा कि, वर्तमान समय में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत से काफी सस्ती जलोनी वाली लकड़ी और कोयला है 500 रुपये में महीने भर यह चल जाएगा और 975 रुपये का गैस सिलेंडर महीने में दो बार बदल वाना पड़ता है.

दीपक सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि इस भवन के ए, बी, सी ब्लॉक में निवास कर रहे अधिकांश विधायक यही चाहते हैं क्योंकि साल 2024 के पहले महंगे सिलेंडर से निजात की कोई संभावना नहीं है इसलिए इस संदर्भ में तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने की कष्ट करें.

पंचांग और राशिफल: जानिए मेष, वृष और मिथुन राशि के जातकों का कैसा रहेगा आज का दिन ?

हर महीने बढ़ती है रसोई गैस की कीमत

तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलिंडर के दामों की समीक्षा करती हैं। हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होता है और इसके हिसाब से एलपीजी के दामों में अंतर होता है।

इतना महंगा हुआ गैस सिलेंडर

लखनऊ की बात करें तो 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर पर 25 रुपए और कमर्शियल पर 75 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। घरेलू गैस सिलेंडर अब 922.20 रुपए में मिलेगा। बीते 15 दिन में घरेलू गैस के दाम 50 रुपए तक बढ़ गए हैं।

BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन का समापन, जानिए ब्राह्मण समाज, कृषि कानून पर क्या-क्या बोलीं मायावती

13 अगस्त तक 14.2 किलोग्राम वाला सिलेंडर 872.50 रुपए में मिल रहा था। इसका असर घर के किचन पर भी पड़ेगा। रेस्टोरेंट या होटलों में खाना महंगा हो सकता है।

वहीं, 1722.50 में मिलने वाला कमर्शियल सिलेंडर अब 1797.50 रुपए पर पहुंच गया है। एक अगस्त से अब तक कमर्शियल सिलेंडर भी 150 रुपए महंगा हुआ है।

राजधानी लखनऊ में घटा क्राइम, CP डीके ठाकुर ने बढ़ाया प्रदेश का मान

लखनऊ होटल असोसिएशन के उपाध्यक्ष राकेश छाबड़ा पम्मी का कहना है कि, महंगाई का असर पड़ेगा। खाना महंगा होगा। पहले ही कस्टमर बहुत कम हैं।

Check Also

बरेली: पुराने शहर की 13 व्यावसायिक इमारतें बीडीए के रडार पर

बरेली में करीब चार से पांच बड़े कांप्लेक्स समेत स्कूल, मैरिज हॉल व व्यावसायिक बिल्डिंगों …