Friday , May 17 2024

एक जंग चुनावी मैदान में.. तो दूसरी सोशल मीडिया पर लड़ेगी उत्तराखंड भाजपा, लिया ये संकल्प ?

देहरादून। राजधानी देहरादून स्थित आईआरडीटी ऑडिटोरियम में बीजेपी के आईटी और सोशल मीडिया विभाग की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

भाजपा ने लिया ये संकल्प

जिसमें उत्तराखंड भाजपा ने संकल्प लिया है कि, भाजपा एक लड़ाई चुनाव मैदान में लड़ेगी और दूसरी जंग सोशल मीडिया पर लड़ेगी।

Tokyo Paralympics 2020 : भारत के पैरा एथलीट और नोएडा के DM सुहास ने जीता सिल्वर मेडल, PM मोदी-सीएम योगी ने दी बधाई

विपक्ष के दुष्प्रचार को लेकर भी अधिक सजग रहने की जरूरत

कार्यशाला में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, सकारात्मक सोच और दिशा से लक्ष्य आसान हो जाता है। विचारों के प्रेषण में आज सोशल मीडिया की अहम भूमिका है। सरकार द्वारा जन हित के कार्यों को आम जन तक पहुंचाने में सोशल मीडिया अहम योगदान दे सकता है तो वहीं विपक्ष के दुष्प्रचार को लेकर भी अधिक सजग रहने की जरूरत है।

एकजुटता और सामूहिक सहभागिता की अधिक जरूरत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि, अधिक चौकस होने की जरूरत है और टीम वर्क से ही हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। एकजुटता और सामूहिक सहभागिता की अधिक जरूरत है।

सिद्धार्थनगर : सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, बांटी राहत सामग्री

सोशल मीडिया और आईटी सेल की भूमिका अहम

भाजपा राष्ट्रीय आईटी एवं सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि, भाजपा चुनावी राज्यों में कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए काम कर रही है। हर चुनाव में  सोशल मीडिया व आईटी सेल की भूमिका अहम होती है।  एक लड़ाई चुनाव के मैदान पर लड़ती है दूसरी लड़ाई पार्टी सोशल मीडिया पर लड़ती है।

कार्यकर्ताओं को दिए गए टिप्स

ताकि जनता के बीच मे पार्टी की एक अच्छी भूमिका बनाई जा सके। भाजपा की सोशल मीडिया रणनीति को लेकर मालवीय ने कार्यशाला में कार्यकर्ताओं को टिप्स दिए।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस परियोजना पर बन रहे यमुना पुल का एक तरफ का हिस्सा यातायात के लिए खुला

बीजेपी अपने हर विंग को ट्रेनिंग देकर सशक्त बना रही

प्रदेश महामंत्री संगठनअजेय ने कहा कि, बीजेपी अपने हर विंग को ट्रेनिंग देकर सशक्त करने मे जुटी है ताकि विपक्ष के दुष्प्रचार को हर मोर्चे पर मात दी जा सके।

कार्यशाला में ये लोग रहे मौजूद

कार्यशाला में सोशल मीडिया संयोजक शेखर वर्मा, परितोष बंगवाल, आईटी सयोंजक हिमांशु संगतानी अजीत नेगी, प्रवीण लेखवार, जगमोहन ऐठानी, विनय ग़ोयल, मयंक गुप्ता, बिपिन कैंथोला, राजीव तलवार, सत्यवीर सिंह चौहान सहित सभी जिलों के जिला सोशल मीडिया और आईटी संयोजक मंडलों के संयोजकों ने भाग लिया।

UP पंचायत चुनाव में जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों को मिली मदद, सरकार ने दिया 600 करोड़ का मुआवजा

65 फीसदी युवाओं को ध्यान में रखकर बने रणनीति

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार कहा कि आज 65 प्रतिशत आबादी युवाओं की है। युवाओं में सोशल मीडिया अत्यंत लोकप्रिय है। इसे ध्यान में रखते हुए सोशल मीडिया का अधिकतम उपयोग किया जाए तथा सटीक तथ्यों के माध्यम से सरकार के कार्यों को प्रचार का सार्थक होना चाहिए।

Check Also

डोईवाला: पर्दे की दुकान में लगी भीषण आग, चपेट में शूज स्टोर भी आया

डोईवाला में एक पर्दे की दुकान में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी से …