Friday , June 14 2024

वृद्धावस्था पेंशन योजना के लाभार्थियों के खाते में आएंगे पैसे, सीएम योगी करेंगे संवाद

लखनऊ। यूपी चुनाव से पहले बीजेपी सरकार लगातार प्रदेश की जनता को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वृद्धावस्था पेंशन योजना के लाभार्थियों के खाते में पैसा ट्रांसफर करेंगे।

लाभार्थियों से संवाद करेंगे सीएम योगी

राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना के अंतर्गत 55.77 लाख लाभार्थियों को रुपए 836.55 करोड़ का ऑनलाइन ट्रांसफर करने के साथ लाभार्थियों से संवाद करेंगे।

महीने के पहले दिन महंगाई का झटका, आज से लागू होंगे नए नियम

बता दें कि, यूपी चुनाव से पहले उज्जवला योजना 2.0, प्रधानमंत्री -मुख्यमंत्री आवास योजना, किसान निधि योजना के बाद योगी सरकार वृद्धावस्था पेंशन योजना के लाभार्थियों के खाते में पैसा ट्रांसफर करेंगे।

वृद्ध नागरिकों को सरकार 500 रुपये प्रति माह पेंशन देगी सरकार

यूपी पेंशन स्कीम के अंतर्गत 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के गरीब वृद्ध नागरिकों को सरकार द्वारा ₹500 प्रति माह पेंशन दी की जाती है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही राज्य के 56 लाख बुजुर्गों को यह पेंशन दी जाएगी।

महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कार्यशाला का आयोजन, आकांशा सिंह ने कहा- महिला सशक्तीकरण विकास का प्रभावी साधन

सरकार द्वारा इस वर्ष 5 लाख नए बुजुर्गों को भी इस योजना से जोड़ा गया है। जिसे जोड़ने के बाद यह योजना अब तक की सबसे बड़ी पेंशन योजना बन गई है।

समाज कल्याण विभाग देता है पेंशन

इस योजना के अंतर्गत पेंशन वितरण समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जाता है।सरकार ने फिलहाल 4.56 लाख नए लाभार्ल्दथियों को इस स्कीम से जोड़ा है।

बॉलीवुड एक्टर और बिग बॉस विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन

दावा है कि, सरकार जल्द ही कुछ और नए लाभार्थियों को भी इस योजना से जोड़ेगीऔर उन्हें स्वीकृति प्रमाण पत्र दिया जाएगा। जिसके बाद उनके खाते में पेंशन का वितरण किया जाएगा।

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …