Friday , June 14 2024

लखनऊ: पुलिस लाइन में DGP और CP ने सीएम को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

लखनऊ। रिजर्व पुलिस लाइन में सोमवार को श्री कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में DGP मुकुल गोयल और CP डीके ठाकुर लखनऊ ने सीएम योगी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

सीएम ने दी बधाई

जन्मोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने प्रोटोकॉल के तहत जन्मोत्सव मनाने के लिए पुलिसकर्मियों और प्रदेशवासियों को बधाई दी।

अमेरिकी सेना ने पूरी तरह से छोड़ा अफगानिस्तान, राष्ट्रपति बाइडेन बोले- 20 साल लंबे युद्ध का अंत

पुलिस लाइन में आयोजित भव्य समारोह में कान्हा नगरी मथुरा से लौटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीप प्रज्वलित कर भक्तिमय रंगारंग कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव यूपी के सभी थानों व पुलिस लाइन में मनाया जा रहा है।

तालिबान की जीत: एयरपोर्ट पर कब्जा, आतंकियों ने जश्न में की ताबड़तोड़ फायरिंग

फूलों की सजावट लोगों के आकर्षण का केंद्र

मथुरा में भी इतने भक्तों के बीच कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा था। इसके लिए पुलिस प्रशासन बधाई का पात्र है। लखनऊ रिजर्व पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर रंगारंग कार्यक्रम भी हुए।

जन्माष्टमी को लेकर रंगारंग कार्यक्रम हुए

मंदिर में झांकी सजाई गई है। लाइट व फूलों की सजावट लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। लखनऊ रिजर्व पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर रंगारंग कार्यक्रम भी हुए।

भ्रम फैलाने वाले पर रखें नजर- डीजीपी

इससे पहले डीजीपी मुकुल गोयल ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि, पूरे प्रदेश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के मुताबिक मनाई जाएगी।

लखनऊ : गोल्ड हाउस ज्वैलरी शॉप के नौकर ने ही कराई थी लूट, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

त्योहार पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस पिकेट की तैनाती और प्रभावी गश्त की जाए। सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

जन्मोत्सव समारोह में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, प्रमुख सचिव राजेन्द्र तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी मुकुल गोयल, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल, पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर भी मौजूद रहे।

Check Also

पंजाब: कनाडा में विद्यार्थी अब 40 नहीं 20 घंटे प्रति सप्ताह ही कर पाएंगे काम

कनाडा गए छात्र अब फुल टाइम वर्क नहीं कर पाएंगे। कोरोना के कारण प्रति सप्ताह …