Wednesday , June 19 2024

कुपोषण से निपटने के लिए हजारों माताओं को मगज के लड्डू बंटवाएंगे- अमित शाह

गुजरात। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के दौरे पर है. इस दौरान आज उन्होंने गुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक ‘लड्डू वितरण योजना’ का शुभारंभ किया.

आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान संजय गांधी पीजीआई का 26वां दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति ने छात्रों को दी उपाधियां

स्वयंसेवी संस्था हर महीने माताओं को देंगी लड्डू

इस अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, 7000 से ज़्यादा माताओं को उनके कुपोषण के खिलाफ लड़ने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से उनको हर महीने जब तक बच्चा जन्म नहीं लेता, हर महीने मगज के लड्डू उन्हें खुद सेवी संस्थाओं से देंगे.

अमित शाह ने खिलाड़ियों को दी बधाई

अहमदाबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, पैरालंपिक में आज भारत ने 4 मेडल जीते। मैं सभी खिलाड़ियों और विजेताओं को बधाई देता हूं। अवनि लेखरा ने गोल्ड जीतकर दुनिया में भारत का सिक्का जमा दिया है। कल गुजरात की बेटी भाविना पटेल ने सिल्वर जीतकर देश के साथ गुजरात का गौरव बढ़ाया था।

बंगाल में उपचुनाव कराने की मांग, चुनाव आयुक्त से मिलेगा TMC सांसदों का प्रतिनिधिमंडल

अमित शाह ने की विकास कार्यों की समीक्षा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अहमदाबाद दौरे के बारे में बताते हुए भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा कि, अहमदाबाद जिले से सटा गांधीनगर, अमित शाह का लोकसभा क्षेत्र है। अमित शाह ने यहां विकास कार्यों की समीक्षा की।

इसी क्रम में उन्होंने अहमदाबाद जिलाधिकारी कार्यालय में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में हिस्सा लिया। दिशा बैठकें किसी जिले में विभिन्न लोकोन्मुखी विकास कार्यों के प्रभावी और समयबद्ध कार्यान्वयन के लिए सांसदों, विधायकों और स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करती हैं।

अखिलेश यादव का BJP पर हमला, कहा- जनता त्राहि-त्राहि कर रही, बीजेपी उत्सवों में व्यस्त

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि, अमित शाह की मौजूदगी में शुरू हुई बैठक में सांसद, विधायक और नगर निगम, नगर पालिकाओं और जिला पंचायतों के प्रमुख शामिल होने आए।

विकास-परियोजनाओं का लिया जायजा

बता दें कि, शाह गांधीनगर से लोकसभा सदस्य हैं और अहमदाबाद जिला तथा शहर के कई हिस्से उनके निर्वाचन क्षेत्र में आते हैं…ऐसे में शाह अहमदाबाद जिले में कुछ विकास-परियोजनाओं का भी जायजा लिया।

UP में सर्वाधिक टीकाकरण, 62 जिलों में शून्य केस, 24 घंटे में मिले 21 नए मरीज

Check Also

30 जून से शुरू होगा ‘मन की बात’ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 30 जून को रेडियो पर मन …