Sunday , June 23 2024

उत्तराखंड में भारी बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। देर रात से सभी जिलों में भारी बारिश हो रही है। कई जिलों में तो हालात ऐसे हो गए हैं कि, लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान संजय गांधी पीजीआई का 26वां दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति ने छात्रों को दी उपाधियां

पहाड़ी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

वहीं मौसम विभाग ने पहाड़ी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बता दें कि, मौसम विभाग ने नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

विभाग के मुताबिक, 29 अगस्त को भी बागेश्वर, पिथौरागढ़, चम्पावत, नैनीताल में अनेक स्थानों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा।

थाने में महिला जन सुनवाई कार्यक्रम, महिला आयोग की सदस्य ने सुनीं समस्याएं

बाकी जिलों में कुछ स्थान पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 30 और 31 को भी राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश की संभावना है।

1 और 2 सितंबर को भी होगी भारी बारिश

वहीं एक और दो सितम्बर को भी बारिश की स्थिति में अधिक बदलाव की संभावना कम ही है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 29 तक राज्य के अनेक जिलों में भारी बारिश और तीव्र बौछार का येलो अलर्ट है।

अमेरिका ने 48 घंटे में लिया बदला, ISIS के ठिकानों पर की एयरस्ट्राइक

मैदानी क्षेत्रों में जलभराव

बारिश के कारण पहाड़ों के संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन, चट्टान खिसकने, नदियों में अतिप्रवाह, मैदानी क्षेत्रों में जलभराव की आशंका है। पहाड़ों में सफर को बारिश के समय टालना ही बेहतर होगा।

देहरादून में 30 मीटर सड़क बही

बता दें कि, देहरादून में सहस्रधारा रोड पर लगभग 30 मीटर से अधिक सड़क बह गई है। टिहरी जनपद में राजमार्ग 58 जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गया है। पर्वतीय क्षेत्र में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। मलबा और बोल्डर आने से पुस्ते टूट गए हैं।

भारत ने रचा इतिहास…पहली बार एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा टीके लगाए गए

टिहरी जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि, राष्ट्रीय राजमार्ग 58 को तपोवन से मलेथा तक पूर्ण रूप से वाहनों के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

टिहरी में भी स्थिति गंभीर

टिहरी में स्थिति काफी गंभीर हो गई है। रायपुर से सहस्रधारा जाने वाली सड़क का 30 फीट हिस्सा नदी में समा गया है। दो वाहन नदी में बह गए हैं।

UP: काशी में रोपवे के पायलट प्रोजेक्ट को मिली हरी झंडी

रानी पोखरी के पास देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज टूटा

बीते दो दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार शाम रानी पोखरी के पास देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज टूट गया। जिस वक्त यह हादसा हुआ तब पुल पर से कई वाहन गुजर रहे थे। पुल टूटते ही दो गाड़िया नदी में समा गईं।

Check Also

देहरादून: योग कार्यक्रम में जाते हुए मंत्री गणेश जोशी के वाहन आपस में टकराए

योग कार्यक्रम में जाते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के काफिले में चल रहे वाहन …