Tuesday , May 21 2024

मायावती का कांग्रेस पर हमला, उत्तराधिकारी के सवाल पर कही यह बात

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला।

उत्तराधिकारी के सवाल पर बोली मायावती

इसके साथ ही मायावती ने अपने उत्ताराधिकारी (Successor) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, मेरा स्वस्थ्य अभी ठीक है. मुझे अभी किसी को अपना उत्ताराधिकारी बनाने की ज़रुरत नहीं.

UP : पुलिस ने पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को दोबारा किया हाउस अरेस्ट

उन्होंने कहा कि, जब स्वास्थ्य सही नहीं रहेगा तब ज़रूर बनाउंगी. साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा उत्तराधिकारी केवल दलित (Dalit) ही होगा.

कांग्रेस पर बोला जमकर हमला

वहीं मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के पेट में दर्द इसलिए हो रहा है, क्योंकि वह चुनावी जनसभाओं में भीड़ जुटाने के लिए दिहाड़ी पर लोग लाती है.

UP: काशी में रोपवे के पायलट प्रोजेक्ट को मिली हरी झंडी

कांग्रेस की रैली में जाने पर ज्यादा पैसे मिलेंगे

उन्होंने कहा कि, दिहाड़ी मजदूर बहुत खुश होते हैं, क्योंकि बिना काम किए ही कांग्रेस की रैली में जाने पर ज्यादा पैसे मिलेंगे और खाना भी मिलेगा. इसी से कांग्रेस का हाल समझ में आता है.

बसपा कांग्रेस की तरह पैसे देकर चुनाव नहीं लड़ाती

मायावती ने कहा कि, यूपी में चुनाव लड़ाने के लिए कांग्रेस को प्रत्याशी तक नहीं मिलते हैं. बसपा कांग्रेस की तरह पैसे देकर चुनाव नहीं लड़ाती।

UP: 5 करोड़ की सहायता से चंद्रभानु गुप्त कृषि महाविद्यालय बनेगा विश्वविद्यालय: शिवपाल

बल्कि जो खुद लड़ सके और जनाधार बढ़ा सके ऐसे उम्मदवारों को टिकट देती है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को पहले अपना घर ठीक करना चाहिए.

बसपा के प्रति दुष्प्रचार करके इन्हें कुछ नहीं मिलना

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि, मेरे जन्मदिन पर पार्टी के लोग मुझे कपड़े और गहने देते थे. इसके बाद हमने फैसला लिया कि आप मुझे जितने के गहने या कपड़े देना चाहते हैं उससे सदस्य बनाये. अब लोग पार्टी को आर्थिक सहयोग देते हैं.

कांग्रेस सत्ता में आने के लिए तड़प रही

मायावती ने कहा कि, कांग्रेस सत्ता में आने के लिए तड़प रही है, लेकिन कथनी करनी में ज़मीन आसमान का फर्क होने से लोगों ने इसे छोड़ दिया है.

UP: सीएम योगी का बड़ा फैसला, कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज

ऐसे में कांग्रेस अपने हाल के लिए खुद ज़िम्मेदार है. बता दें कि, उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनावे होने वाले हैं. यही वजह है कि अभी से ही राजनीति तेज हो गई है.

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …