Friday , June 21 2024

UP: 5 करोड़ की सहायता से चंद्रभानु गुप्त कृषि महाविद्यालय बनेगा विश्वविद्यालय: शिवपाल

लखनऊ। चंद्र भानु गुप्त कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय में समाजवादी संत श्रद्धेय बाबू भगवती सिंह के 89 वें जन्म दिवस समारोह मनाया गया।

बंगाल में उपचुनाव कराने की मांग, चुनाव आयुक्त से मिलेगा TMC सांसदों का प्रतिनिधिमंडल

इस अवसर पर श्रद्धेय बाबू भगवती सिंह जी की प्रतिमा का अनावरण शिवपाल सिंह यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कर कमलों द्वारा किया गया।

“महान लोकतंत्र के रक्षक” पुस्तक का विमोचन

वहीं प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ फिदा हुसैन अंसारी ने उनके जीवन पर “बाबू भगवती सिंह समाजवादी संत एवं महान लोकतंत्र के रक्षक” पुस्तक का विमोचन किया।

UP: सीएम योगी का बड़ा फैसला, कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज

“आप की खेती” विशेषांक का विमोचन

चंद्रभानु गुप्त कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिवार की तरफ से खेती किसानी एवं पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए “आप की खेती” विशेषांक का विमोचन किया गया।

बाबू भगवती सिंह ईमानदार छवि के नेता थे- शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बाबू भगवती सिंह ईमानदार छवि के नेता थे और लोहियावादी जनेश्वर मिश्र के सहयोगी तथा शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा।

UP: चुनाव से पहले यूपी सरकार ने खोला पिटारा, कहा- किसानों पर दर्ज मुकदमे लिए जाएंगे वापस

बाबू भगवती सिंह जी का सपना होगा पूरा-शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बताया कि बाबू भगवती सिंह जी का देखा गया विश्वविद्यालय बनने का सपना शीघ्र पूरा किया जाएगा इसके लिए शिवपाल सिंह ने घोषणा की कि वें शेष 5 करोड़ की धनराशि विश्वविद्यालय बनाने में दान देंगे।

10 प्रदेश के छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे

चंद्र भानु गुप्त कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बख्शी का तालाब क्षेत्र में कृषि शिक्षा का यह बाबू जी द्वारा स्थापित अच्छा विद्यालय है जिसमें लगभग 10 प्रदेश के छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करने आते हैं।

BBAU के दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति, छात्रों को दिया स्वर्ण पदक

फसलों और पशुपालन को बढ़ावा

डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह ने कहा कि शिवपाल जी के सहयोग से विश्वविद्यालय बन जाने से क्षेत्र के विकास के साथ-साथ बागवानी, सब्जी वर्गीय फसलों तथा पशुपालन को बढ़ावा मिलेगा।

बाबू जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि

इस अवसर पर प्रबंध समिति के महामंत्री बैजनाथ रावत, भारत सेवा संस्थान के अध्यक्ष आर सी त्रिपाठी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल लोधी, बख्शी का तालाब इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ के के शुक्ला ने श्रद्धांजलि दी।

UP: डीजीपी का आदेश, हर थानों में तीन से चार महिला बीट बनेगी

इसके साथ ही श्रद्धेय बाबू भगवती सिंह के पूर्व निजी सहायक डीपी सिंह (अजय) महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी शिवमंगल चौरसिया सहित सभी शिक्षक एवं कर्मचारी तथा बाबूजी के समर्थकों ने बाबू जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Check Also

कानपुर: मदरसे में छात्रा से मौलाना ने किया था कुकृत्य

पीड़िता ने कोर्ट में बयान में कहा था कि जावेद पहले भी कई लड़कियों को …