Saturday , June 22 2024

PM Awas Yojana: मुस्लिम महिलाओं को मिली घर की चाबी, प्रधानमंत्री मोदी को कहा- शुक्रिया

प्रयागराज। योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने पीएम शहरी आवास योजना के डेढ़ सौ लाभार्थियों को उनके मकान की चाबी सौंपी.

UP: सीएम योगी का बड़ा फैसला, कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज

आशियाना मिलने के बाद महिलाओं में खुशी

लाभार्थियों में ज़्यादातर मुस्लिम महिलाएं शामिल थीं.अपने सपनों के आशियाने की चाबी मिलने के बाद ये मुस्लिम महिलाओं के चहरे खिल उठे।वहीं पीएम मोदी व उनकी सरकार को दिल खोलकर दुआएं दे रही थीं।

केंद्र और योगी सरकार को धन्यवाद

मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि उनका वोट लेने के लिए तो तमाम पार्टियां और नेता आते रहते थे, लेकिन बीजेपी की सरकार ने उन्हें सिर छिपाने की छत के साथ ही जो इज़्ज़त व सम्मान दिया है, उसे वह जीवन में कभी नहीं भूलेंगी.

UP: चुनाव से पहले यूपी सरकार ने खोला पिटारा, कहा- किसानों पर दर्ज मुकदमे लिए जाएंगे वापस

आशियाना देने का अभियान लगातार जारी

इस मौके पर शहरी इलाके में पीएम आवास योजना की कार्यदायी संस्था डूडा की प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रतिभा सिंह ने बताया कि, प्रयागराज में अब तक अकेले शहरी क्षेत्र में चौदह हज़ार से ज़्यादा लोगों को पीएम आवास योजना के तहत आशियाने मुहैया कराए गए हैं. आशियाना देने का अभियान लगातार जारी है. 

यूपी सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही-नंद गोपाल

वहीं कार्यक्रम में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि केंद्र सरकार और यूपी सरकार बिना किसी भेदभाव के आवास योजना के साथ ही दूसरी योजनाओं का लाभ दे रही है. आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़े दलितों- अल्पसंख्यकों और महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है.

UP: डीजीपी का आदेश, हर थानों में तीन से चार महिला बीट बनेगी

सबका साथ-सबका विकास का फार्मूला

उनके मुताबिक़ केंद्र और यूपी की सरकार सबका साथ -सबका विकास और सबका विश्वास के फार्मूले पर काम कर रही है और यही वजह है कि, आज बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं को उनकी ज़रुरत के मुताबिक़ प्राथमिकता पर आवास दिए गए हैं.

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …