Sunday , July 21 2024

कनाडा में भारतीयों ने मनाया स्वतंत्रता दिवस, एक दूसरे को दी शुभकामनाएं

भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ न केवल भारत में बल्कि विदेशी धरती पर भी उच्च स्तर की खुशी और जोश के साथ मनाया गया। कनाडा में 10 लाख से ज्यादा भारतीय प्रवासी हैं, जिन्होंने इस 75वें स्वतंत्रता दिवस को उच्च भावना और पूर्ण देशभक्ति के साथ मनाया।

योगी सरकार ने पेश किया 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट, जानें क्या है खास ?

सबसे बड़े हिंदू मंदिर में स्वयंसेवकों ने किया ध्वजारोहण

कैलगरी, अल्बर्टा के सबसे बड़े हिंदू मंदिर में स्वयंसेवकों ने ध्वजारोहण, राष्ट्रगान गाना, बच्चों के लिए कला प्रतियोगिता, दोपहर का भोजन और लोक नृत्य जैसे कई उत्सव तत्वों को शामिल करते हुए एक पर्व कार्यक्रम का आयोजन किया। यह नजारा किसी जादुई चीज से कम नहीं था।

यहां के लोगों का कहना है कि, इस अयोजन में सम्मलित होकर उन्हें लगा कि, वे उस पल के लिए भारत वापस आ गए हैं। साथ ही, स्थानीय दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को नोट करना भी उतना ही सुखद आश्चर्य था. इस अवसर के लिए गर्मजोशी और भावना बिल्कुल उपयुक्त है।

SC का बड़ा फैसला, अब लड़कियां भी दे सकेंगी NDA की परीक्षा

भारतीयों ने तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया

दुनियाभर में उत्साह से भरे भारतीयों ने तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया और इस मौके पर राष्ट्रगान गाया। वहीं कनाडा के भारतीय समुदाय ने आपस में एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। साथ ही कहा कि भारत के साथ विश्वास, सम्मान और साझा मूल्यों पर आधारित घनिष्ठ संबंधों को संजोता है।

कार्यक्रम के अंत में वहां पर उपस्थित लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष उल्लेख के साथ यूपी सरकार की कुछ महान उपलब्धियों को भी स्वीकार किया।

मिशन 2022 : हर जिले में बीजेपी करेगी प्रबुद्ध अल्पसंख्यक सम्मेलन

Check Also

एससीओ शिखर सम्मेलन में विदेश मंत्री जयशंकर करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

कजाकिस्तान के अस्ताना में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन में …