Saturday , May 18 2024

तालिबान का समर्थन करने पर सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ देश द्रोह का केस दर्ज

लखनऊ। तालिबान (Taliban) पर कब्जा हो गया और वहां के लोग मुसीबत में हैं. लेकिन उसको लेकर अब भारत (India) में राजनीति (Politics) शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rehman Barq) ने तालिबान का समर्थन किया.

UP में आतंकवाद रोकने के पुख्ता इंतजाम, इन 12 जगहों पर बनेगी ATS की नई यूनिट

सांसद पर देशद्रोह का केस दर्ज

और कहा कि, उन्होंने अपने देश को आजाद कराया है. ऐसा बयान देने पर अब शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज हो गया है.

दो अन्य के खिलाफ भी केस दर्ज

इसके अलावा तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर किए गए कब्जे पर खुशी जाहिर करने में दो अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

19 अगस्त को इकाना स्टेडियम में खेल प्रतिभाओं का होगा सम्मान

सोमवार को बयान देते हुए सपा सांसद ने तालिबान द्वारा किए गए अफगानिस्तान पर कब्जे को भारत स्वाधीनता आंदोलन से जोड़ दिया था.

तालिबान ने अमेरिका के भी पैर नहीं जमने दिए

साथ ही कहा था कि, तालिबान ने अमेरिका के भी पैर नहीं जमने दिए थे. जबकि दो लोगों ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर तालिबान द्वारा किए कब्जे पर खुशी मनाई थी.

बड़ी खबर : रिजल्ट से नाखुश यूपी बोर्ड के छात्र दे सकेंगे लिखित परीक्षा

तहरीर मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान, फैजान चौधरी, मोहम्मद मुकीम के खिलाफ धारा 124a, 153a, 195a आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया. इससे पहले भी सपा सांसद ने भड़़काऊ बयान दिए थे.

जगमग होगा अयोध्या, दीपोत्सव पर 7.50 लाख दीये जलाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगी योगी सरकार

इस तरह के बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं- एसपी

एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि, सम्भल कोतवाली में मंगलवार की देर रात सम्भल कोतवाली में सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क व अन्य दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उनके द्वारा तालिबान के संबंध में भड़काऊ बयान दिए गए थे.

11 सितंबर को आयोजित होगी राष्ट्रीय लोक अदालत, न्यायाधीश अशोक कुमार ने की बैठक

भारत के स्वाधीनता आंदोलन से की थी तालिबान की तुलना

तालिबान की तुलना भारत के स्वाधीनता आंदोलन से की थी. तालिबान भारत सरकार द्वारा घोषित एक आतंकवादी संगठन है इस तरह के बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं. यह कार्रवाई राजेश सिंघल की तहरीर पर की गई है.

मैंने नहीं दिया ऐसा कोई बयान- सांसद बर्क

उधर, सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने ट्वीटर पर पोस्ट करके कहा है कि, उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है. मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है.

बड़ी खबर : रिजल्ट से नाखुश यूपी बोर्ड के छात्र दे सकेंगे लिखित परीक्षा

मैं भारत का नागरिक हूं न कि अफगानिस्तान का, इसलिए वहां क्या हो रहा है इससे मुझे कोई मतलब नहीं. मैं अपने देश की नीतियों का समर्थन करता हूं.

Check Also

यूपी: इस आई ड्रॉप का सैंपल फेल, इस्तेमाल पर लगी रोक

टीबॉयोटिक और हार्ट-बीपी की दवाओं के बाद अब प्रेडनिसोलोन सोडियम फास्फेट आई ड्रॉप का सैंपल …