Saturday , May 18 2024

11 सितंबर को आयोजित होगी राष्ट्रीय लोक अदालत, न्यायाधीश अशोक कुमार ने की बैठक

गौतम बुद्ध नगर। 11 सितंबर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के उद्देश्य से माननीय जनपद न्यायाधीश अशोक कुमार ने अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक की।

सपा विधानमंडल दल की बैठक, अखिलेश बोले- केंद्र और यूपी सरकार ने जनता को किया निराश

अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से संबंधित अधिकारियों को तैयारी करने के संबंध में दिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

11 सितंबर को जिला मुख्यालय, दीवानी न्यायालय और तहसील न्यायालयों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

राष्ट्रीय लोक अदालत में शामिल होंगे ये मामले

राष्ट्रीय लोक अदालत में मोटर दुर्घटना प्रतिकर अधिनियम के वाद, दीवानी वाद, लघु आपराधिक वाद, भारतीय उत्तराधिकार अधिनियम के वाद, विद्युत अधिनियम के वाद, पारिवारिक मामले शामिल होंगे।

वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी की जयंती, सपा प्रमुख ने किया नमन

इसके साथ ही एन आई एक्ट की धारा 138 के वाद, राजस्व वाद और प्री लिटिगेशन स्तर पर बीमा एवं बैंक ऋण आदि संबंधित और अन्य प्रकृति के वादों का निस्तारण सुलह और समझौते के आधार पर किया जाएगा।

न्यायधीश अशोक कुमार ने जजी के सभागार में की बैठक

जिले के माननीय न्यायधीश अशोक कुमार ने जजी के सभागार में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करते हुए कहा कि, आम नागरिकों को सुलभ और शीघ्रता के साथ न्याय दिलाने के उद्देश्य से निरंतर स्तर पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।

मिशन 2022: सपा ने जूही सिंह को नियुक्त किया महिला सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

इस अवसर पर उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन का आह्वान करते हुए कहा कि, उनके द्वारा राजस्व विभाग और अन्य उनके अधीनस्थ समस्त विभागों के अधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निस्तारण कराने के उद्देश्य से अभी से तैयारी सुनिश्चित की जाए।

इसी प्रकार उन्होंने श्रम विभाग, परिवहन विभाग, लीड बैंक अधिकारी, एनपीसीएल एवं यूपीसीएल, प्रोबेशन विभाग, मनोरंजन कर, समाज कल्याण तथा अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों से भी इसी प्रकार की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

सीएमएस की छात्राओं ने वीर जवानों के लिए भेजी राखियां

उन्होंने इस अवसर पर संबंधित विभागीय अधिकारियों का यह भी आह्वान किया है कि, सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने विभागों के वादों का निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में बृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार भी सुनिश्चित किया जाए।

जिससे संबंधित वादकारी राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ उठाते हुए अपने वादों का निस्तारण करा सकें। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक का संचालन राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी एवं अपर जिला जज राजीव कुमार वत्स के द्वारा किया गया।

सपा विधानमंडल दल की बैठक, अखिलेश बोले- केंद्र और यूपी सरकार ने जनता को किया निराश

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी सचिव सुशील कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, सहायक परिवहन अधिकारी प्रशांत तिवारी, सभी तहसीलों के तहसीलदारगण और अन्य विभागीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …