Sunday , June 23 2024

आज से शुरू होगा UP विधानसभा का मॉनसून सत्र, कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

लखनऊ। साल 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले सभी दलों में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र (UP Legislative Assembly Monsoon Session) मंगलवार यानी आज से शुरू हो रहा है.

सपा विधानमंडल दल की बैठक, अखिलेश बोले- केंद्र और यूपी सरकार ने जनता को किया निराश

विपक्ष ने की सरकार को घेरने की तैयारी

हालांकि अलग-अलग मुद्दों को लेकर सरकार को जिस तरीके घेरने की तैयारी विपक्ष के नेताओं ने कर रखी है, इसके साथ सदन का शांतिपूर्ण चलना मुश्किल ही नजर आता है.

अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा था निशाना

इससे पहले सोमवार को विधायकों की बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, बेलगाम ब्यूरोक्रेसी, फर्जी मुकदमे, आजम खान की रिहाई, महिला सुरक्षा, गन्ना किसानों का भुगतान और कोरोना काल में हुए मिस मैनेजमेंट को लेकर सदन में सभी विधायक अपना पुरजोर विरोध दर्ज कराएं.

वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी की जयंती, सपा प्रमुख ने किया नमन

सपा विधायक देंगे धरना

बताया जा रहा है कि, समाजवादी पार्टी के सभी विधायक विधानसभा में स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर धरना देंगे. धरने में समाजवादी पार्टी के विधायक सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे. समाजवादी पार्टी के विधायक सदन में पूरी तैयारी के साथ आएंगे.

जनविरोधी नीतियों को लेकर सरकार को घेरेगी सपा

बैठक के बाद मुख्य विपक्षी दल सपा की तरफ से सुनील सिंह साजन ने कहा है कि, सपा जनविरोधी नीतियों को लेकर सरकार को सड़क से सदन तक घेरेगी.

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा, गोलियों की गूंज से काबुल एयरपोर्ट थर्राया

जनता के मुद्दों पर जवाब नहीं देना चाहती सरकार

वहीं कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि, सरकार जनता के मुद्दों पर जवाब नहीं देना चाहती. इसलिए सदन की कार्यवाही इतने कम दिनों के लिए रखी गयी है. लेकिन कांग्रेस सरकार को सदन में चुप नहीं बैठने देगी.

17 से 24 अगस्तग तक चलेगा सदन

बता दें कि यूपी विधानमंडल के दोनों सदनों की बैठकें 17 अगस्त से शुरू होकर 24 अगस्त तक होंगी. 17 अगस्त को निधन के निर्देश लिए जाएंगे. इसके बाद कार्यवाही अगले दिन तक के लिए स्थगित कर दी जायेगी.

मिशन 2022: सपा ने जूही सिंह को नियुक्त किया महिला सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

18 अगस्त को पेश होगा अनुपूरक बजट

18 अगस्त को औपचारिक कार्य, अध्यादेश और विधेयक पेश होंगे. इसी दिन 12.30 बजे अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. जबकि 19 अगस्त गुरुवार को मुहर्रम का अवकाश रहेगा. वहीं 21 और 22 अगस्त को शनिवार व रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा.

24 अगस्त को बजट पर चर्चा के बाद बजट पास किया जाएगा

इसके बाद सोमवार यानी 23 अगस्त को विधायी कार्य होंगे. वहीं, 24 अगस्त को बजट पर चर्चा के बाद बजट पास किया जाएगा. इसी तरह विधान परिषद में भी कार्यवाही चलेगी.

सीएमएस की छात्राओं ने वीर जवानों के लिए भेजी राखियां

Check Also

यूपी: बिजली दरों के निर्धारण के लिए आठ जुलाई से होगी सुनवाई

8 जुलाई को केस्को की सुनवाई कानपुर में, 10 जुलाई को यूपीपीसीएल व एसएलडीसी की …