Friday , May 24 2024

सीएमएस की छात्राओं ने वीर जवानों के लिए भेजी राखियां

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की छात्राओं ने देश की सुरक्षा में तत्पर देश के जवानों के लिए बड़े ही स्नेह और गर्व के साथ राखियां भारतीय सेना के जवानों को भेंट की. रक्षाबंधन भाई बहन के रिश्ते का प्रसिद्ध त्योहार है, रक्षा का मतलब सुरक्षा और बंधन का मतलब बाध्य है.

6 दिन बाद देश में मिले 35 हजार से कम नए केस, रिकवरी रेट 97.46 फीसदी

भाई बहन के प्यार का प्रतीक है रक्षा बंधन

रक्षाबंधन के दिन बहने भगवान से अपने भाईयों की तरक्की के लिए भगवान से प्रार्थना करती है. रक्षा बंधन एक हिंदू त्यौहार है जिसे की केवल भारत में ही नहीं बल्कि दूसरे देशों जैसे की नेपाल में भी भाई बहन के प्यार का प्रतीक मानकर खूब हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है.

सीएमएस की छात्राओं ने जवानों को भेजी राखियां

सी.एम.एस. की सभी छात्राओं का प्रतिनिधित्व करते हुए 14 छात्राओं ने विद्यालय संस्थापक और प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी के नेतृत्व में भारतीय सेना के मेजर जनरल राजीव शर्मा, GOC मध्य UP Sub Area को जवानों तक पहुंचाने के लिए राखियां भेंट की.

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू, 39 मंत्री 212 लोकसभा क्षेत्रों का करेंगे दौरा

सैनिक भाईयों की बहादुरी की वजह से हम सुरक्षित हैं- छात्राएं

इस अवसर पर छात्राओं ने कहा कि, देश की सुरक्षा में अपने घरों से दूर रह रहे वीर जवानों के लिए राखियां भेज कर हम खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. हम चाहते है कि, आने वाले रक्षा बंधन के त्यौहार पर उनकी ये राखियां देश के बहादुर सैनिकों के हाथों पर बांधी जाये.

इन छात्राओं ने कहा कि, आज अगर हम सब देशवासी अपने को सुरक्षित महसूस कर पाते हैं तो वह सिर्फ और सिर्फ सैनिक भाइयों की बहादुरी की वजह से है.

आज से खुल गए स्कूल, कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …