Saturday , June 22 2024

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू, 39 मंत्री 212 लोकसभा क्षेत्रों का करेंगे दौरा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधनसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP)के नेताओं ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने और मतदाताओं (Voters) को अपने पक्ष में करने के लिए अभी से कमर कस चुके हैं. इसकी शुरुआत आज से केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल नए मंत्री करेंगे.

आज से खुल गए स्कूल, कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य

ये मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

बीजेपी कोटे से बने ये मंत्री आज से जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) निकालेंगे. यूपी के मतदाताओं को लुभाने के लिए राज्य में कई मंत्री मिलकर करीब 3665 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. इन दौरान ये मंत्री करीब 27 जिलों को कवर करते हुए सरकार की उपलब्धियां लोगों के बीच साझा करेंगे.

यात्रा के दौरन 150 से ज़्यादा कार्यक्रम किए जाएंगे

इस यात्रा में बीजेपी के 6 मंत्री और अपना दल की मंत्री अनुप्रिया पटेल भी शामिल होंगी. यात्रा के दौरन 150 से ज़्यादा कार्यक्रम किए जाएंगे. इस यात्रा के लिए बीजेपी के महामंत्री तरुण चुग को प्रभार दिया गया है. उनके साथ अरविंद मेनन, पंकजा मुंडे, सत्या, सुनील देवधर जैसे राष्ट्रीय सचिव भी यात्रा में सहयोग करेंगे.

75वां स्वतंत्रता दिवस: सीएम योगी और अखिलेश यादव ने दी शुभकामनाएं

मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखेंगे

यात्रा में शामिल होने वाले सभी मंत्री लोगों से मोदी सरकार की उपलब्धियों खासकर गरीबों के लिए किए गए काम के बारे में जानकारी देंगे और यह बताएंगे कि मोदी सरकार कैसे देश हित के लिए लगातार एक के बाद एक निर्णायक कमद उठा रही है.

यात्रा के दौरान 212 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे

मंत्रिमंडल में शामिल नए और पदोन्नत किये गए केंद्रीय मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान 212 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे. इस दौरान करीब 19,567 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करेंगे. यह यात्रा 19 राज्यों में होते हुए करीब 265 जिलों से गुजरेंगी. इस यात्रा के दौरान 1663 छोटे-बड़े कार्यक्रम किए जाएंगे.

Independence Day: जानिए लाल किले पर पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार में महिलाओं, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) के नेताओं को शामिल करने के बाद बीजेपी ने घोषणा की थी कि नए मंत्री लोगों तक पहुंचने के लिए यात्रा करेंगे.

पार्टी की ओर से तय नियम के मुताबिक, एक मंत्री को अपना ज़िला छोड़कर चार ज़िले और अपना लोकसभा क्षेत्र छोड़कर तीन लोकसभा क्षेत्र कवर करने होंगे. कुछ मंत्री 7 और कुछ मंत्री 3 दिन यात्रा करेंगे.

ये है बीजेपी की पूरी यात्रा का रोडमैप

पहले बात करते हैं राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा की. उनकी जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त को वृंदावन मथुरा से प्रारंभ होगी. मथुरा जिला व महानगर की विधानसभाओं से होते हुए आगरा जिला, आगरा महानगर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर से होते हुए ये जन आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को बदायूं में समाप्त होगी.

अखिलेश ने व्यापारियों के साथ की बैठक, बोले- देश को कंगाल बना रही भाजपा

एस पी सिंह बघेल की यात्रा फिरोजाबाद से होगी शुरू

अब बात करते हैं आगरा से सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री एस पी सिंह बघेल की उनकी यात्रा फिरोजाबाद से 18 अगस्त को शुरू होगी. आगरा होते मथुरा में 19 अगस्त को इसका समापन होगा.

ललितपुर से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे भानु प्रताप

वहीं, केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए 17 अगस्त को ललितपुर से जन आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ करेंगे फिर झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट होते हुए 19 अगस्त को फतेहपुर पहुंचेंगे जहां यात्रा का समापन होगा.

साधना टीवी विश्व का नंबर 1 भक्ति चैनल, 22 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर 16 अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे फिर मोहान उन्नाव से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे उन्नाव रायबरेली बाराबंकी होते हुए 18 अगस्त को सीतापुर में ये जन आशीर्वाद यात्रा समाप्त होगी.

संडीला हरदोई से यात्रा का शुभारंभ करेंगे अजय मिश्र

जबकि, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी भी 16 अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे फिर संडीला हरदोई से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे. हरदोई, लखीमपुर, बहराइच, गोंडा, अयोध्या होते हुए 19 अगस्त को अम्बेडकर नगर में यात्रा का समापन होगा.

अखिलेश ने व्यापारियों के साथ की बैठक, बोले- देश को कंगाल बना रही भाजपा

अनुप्रिया पटेल 18 अगस्त से यात्रा शुरू करेंगी

वहीं, मिर्जापुर की सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल 18 अगस्त को प्रयागराज से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगी और यात्रा का समापन 19 अगस्त को मिर्जापुर में होगा. जबकि, केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी भी 16 अगस्त को ही सुबह लखनऊ पहुचेंगे.

बाराबंकी अयोध्या होते हुए बस्ती पहुंचकर यात्रा का शुभारंभ करेंगे बस्ती, सिद्धार्थनगर होते हुए 18 अगस्त को महराजगंज में ये जन आशीर्वाद यात्रा समाप्त होगी.

आज से खुल गए स्कूल, कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …