Friday , June 14 2024

75वां स्वतंत्रता दिवस: सीएम योगी और अखिलेश यादव ने दी शुभकामनाएं

लखनऊ। 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने प्रदेशवासियों को बधाई दी। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आजादी के अमृत महोत्सव पर देशभक्तों और वीरांगनाओं को नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।

साधना टीवी विश्व का नंबर 1 भक्ति चैनल, 22 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर

वहीं, सीएम योगी ने विधानभवन में ध्वजारोहण किया। इससे पहले शनिवार शाम को राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से शिष्टाचार भेंट की। उन्हें ‘हमारा सांस्कृतिक चि‍ंतन’ नामक पुस्तक भेंट की। इसके साथ ही योगी ने बच्चों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की। बच्‍च‍ियों ने सीएम योगी को राखी बांधी।

क्रांतिकारियों को नमन

रविवार सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री योगी ने विधानभवन में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि झांसी में रानी लक्ष्मीबाई, बलिया में मंगल पांडे के नेतृत्व में स्वतंत्रता की लड़ाई आगे बढ़ी। 1942 में ही बलिया ने खुद को स्वाधीन घोषित कर दिया था।

Independence Day: जानिए लाल किले पर पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

लखनऊ के काकोरी में पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान, राजेंद्र लाहिड़ी, ठाकुर रोशन सिंह ने क्रांति का बिगुल बजाया है। उन्होंने कहा मैं आज देश के सभी क्रांतिकारियों को नमन करता हूं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दी बधाई

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने लिखा, ‘देश-प्रदेश के समस्त नागरिकों और दुनिया भर के भारतवंशियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं! हमें आंतरिक स्वतंत्रता की रक्षा-सुरक्षा के लिए भी निरंतर सजग, सचेत, सतर्क, सक्रिय और संकल्पबद्ध रहना होगा!’

अखिलेश ने व्यापारियों के साथ की बैठक, बोले- देश को कंगाल बना रही भाजपा

वहीं शिवपाल यादव ने भी देशवासियों को 75वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

वहीं अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी जी ने भी 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जनता को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने भी 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को शुभकामनाएं दी।

गोरखपुर में सीएम योगी ने सुनी जनता की फरियाद, गुल्लू को दुलारा

निदेशक सूचना शिशिर सिंह ने भी सूचना निदेशालय लखनऊ पर 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया। और लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

अखिलेश ने व्यापारियों के साथ की बैठक, बोले- देश को कंगाल बना रही भाजपा

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …