Saturday , July 13 2024

सीएम योगी ने दी नाग पंचमी की शुभकामनाएं, कहा- ये हमारी संस्कृति है

लखनऊ। आज सावन महीने (Sawan month) की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है। नाग पंचमी (nag panchami) के दिन नाग देवता की पूजा की जाती है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने प्रदेशवासियों को नाग पंचमी की बधाई देते हुए ट्वीट किया।

मनीष सिसोदिया बोले- ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई यह कहना गलत होगा

सीएम योगी ने दी नाग पंचमी की शुभकामनाएं

सीएम ने लिखा कि, सभी प्रदेशवासियों और श्रद्धालुओं को नाग देवता की उपासना के पावन पर्व ‘नाग पंचमी’ की अनंत शुभकामनाएं। यह पर्व सभी प्राणियों के प्रति कल्याण का भाव रखने वाली हमारी सनातन संस्कृति की उदारता और सभी जीवों और प्रकृति के मध्य आत्मीय संबंध का प्रतीक है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट करते हुए बधाई दी, उन्होंने लिखा- समस्‍‍त देश व प्रदेश वासियों को नागपंचमी एवं गुड़िया के पावन पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। भगवान शिव जी आप सभी को स्वस्थ रखें, आरोग्यता प्रदान करें एवं सुख, समृद्धि, संपन्नता का आशीर्वाद दें।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के लोगों ने श्री कृष्ण जन्मभूमि के किए दर्शन, उलेमाओं की ये अपील

साथ ही डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने लिखा कि, महादेव के प्रिय मास श्रावण के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि नागपंचमी के रूप में प्रसिद्ध है। यह पर्व हिन्दू संस्कृति के अनोखेपन को उजागर करता है जो हर जीवात्मा में दिव्यता के वास पर विश्वास रखता है। सभी को नागपंचमी की शुभकामनाएं!

सीएम योगी हैं तो मुमकिन है… कोरोना नियंत्रण में सबसे आगे ‘यूपी मॉडल’

आज सावन शुक्ल पंचमी है। आज के दिन लक्ष्मी चालीसा का पाठ करना चाहिए और माता लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करना चाहिए। नाग पंचमी के दिन कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए पूजा करनी चाहिए। आज आप कोई नया कार्य करना चाहते हैं तो शुभ मुहूर्त का ध्यान रखें।

अयोध्या: सावन में पहली बार 21 किलो के चांदी के पालने पर झूला झूलेंगे रामलला

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …