Saturday , May 25 2024

गाजियाबाद में रहने वालों के लिए अच्छी खबर, जल्द फ्री वाई-फाई सुविधा का उठाएंगे लाभ

गाजियाबाद। अगर आप गाजियाबाद (Ghaziabad) शहर में रहते हैं या रोजाना गाजियाबाद आना-जाना है तो आपके लिए ये अच्‍छी खबर है. गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) शहर के दो स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई (Wi-Fi) की सुविधा देने जा रहा है।

ISRO का EOS-3 मिशन फेल, तीसरे चरण में इंजन ने बिगाड़ा खेल

वाई-फाई लगाने वाले प्‍वाइंट के लिए सर्वे कर रही टेलीकॉम कंपनी

फ्री वाई-फाई सुविधा के लिए नगर निगम ने जगह भी चिह्नित कर ली है. अब टेलीकॉम कंपनी वाई-फाई लगाने वाले प्‍वाइंट के लिए सर्वे कर रही है. नगर निगम अधिकारियों के अनुसार सितंबर से तय स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी.

फ्री वाई-फाई के लिए जगह च‍िन्हित

उत्‍तर प्रदेश शासन के आदेश के बाद नगर निगम ने शहर में दो स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई के लिए च‍िन्हित कर लिए हैं. दोनों स्‍थान ऐसे हैं जहां पर रोजाना हजारों की संख्‍या में लोग आवागमन करते हैं.

बेंगलुरु में तीसरी लहर की दस्तक ? पांच दिनों में 242 बच्चे पॉजिटिव

जल्द फ्री वाई-फाई सुविधा का लाभ उठाएंगे लोग

नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार, बस अड्डे और रेलवे स्टेशन के पास शहर में दो स्थान चिन्हित किए गए हैं. जहां पर जल्द ही वाई-फाई की सुविधा मिलेगी. इसके लिए शासन से आदेश मिलने पर नगर निगम ने टेलीकॉम कंपनी से सर्वे कराना शुरू कर दिया है.

अब नहीं जाना पड़ेगा साइबर कैफे

इंटरनेट से जुड़े काम के लिए उनको साइबर कैफे नहीं जाना पड़ेगा. ऐसे दो स्थान चिह्नित किए जा रहे हैं, जहां पर ज्यादा लोग वाई-फाई की मदद से इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकें.

अयोध्या: सावन में पहली बार 21 किलो के चांदी के पालने पर झूला झूलेंगे रामलला

100 एमबीपीएस स्पीड पर इंटरनेट सेवा होगी उपलब्ध

अधिकारियों के अनुसार, दोनों स्‍थानों पर कम से कम 100 एमबीपीएस स्पीड पर इंटरनेट सेवा उपलब्ध रहेगी. बेहतर इंटरनेट सुविधा उपलब्ध होने से सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिलेगा.

डिजिटल इंडिया के तहत किया जाएगा काम

इस सप्ताह दोनों स्थान चिह्नित कर लिए जाएंगे. ये स्‍थान इसलिए ढूढ़े जा रहे हैं, जिससे नेटवर्क की सुविधा न होने के कारण सिग्‍नल क्रेक न हों डिजिटल इंडिया के तहत यह काम कराया जाएगा.

बस्ती-अयोध्या हाईवे पर दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

सर्वे के बाद जगह फाइनल

भविष्‍य का प्‍लान कई स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई सुविधा देने का है. इसलिए शहर के कई स्‍थानों पर ट्रायल हुआ है. इन मार्केट में चन्द्रनगर, सूर्यनगर मार्केट, राजनगर, टीएचए का एक शॉपिंग मॉल, कविनगर डी ब्लॉक मार्केट, राजनगर सेक्टर-20 शामिल हैं. यहां फ्री वाईफाई के लिए टेक्निकल ट्रायल भी हुआ है.

Check Also

दिल्ली विश्वविद्यालय में कई जगह लिखे दिखे चुनाव बहिष्कार के नारे, पुलिस ने एफआईआर की दर्ज

दिल्ली विश्वविद्यालय में कई स्थानों पर दीवारों पर चुनाव बहिष्कार के नारे लिखे पाए जाने …