Saturday , June 22 2024

बागपत में बाढ़ से मचा हाहाकार,ग्रामीणों ने दी सामूहिक पलायन की चेतावनी

बागपत। उत्तर प्रदेश के कई जिले इन दिनों बाढ़ में डूबे हुए हैं. वहीं बागपत जिले के तूगाना गांव में जल निकासी न होने से परेशान ग्रामीणों ने सामूहिक पलायन करने की चेतावनी दी है. साथ ही ग्रामीणों ने मकानों के गेट पर घर बिकाऊ है का बोर्ड लगा दिया है.

मकान बिकाऊ का पोस्टर चस्पा कर दी पलायन की चेतावनी

आरोप है कि, पिछले कुछ महीनों से कॉलोनी में जलभराव हो रहा है और कीचड़ जमा हो गया है. जिससे कॉलोनी में रहना दूभर हो गया है. तमाम दुश्वारियों के चलते ग्रामीणों ने गांव से पलायन करने की चेतावनी दी है और मकान बिकाऊ है का पोस्टर चस्पा कर दिया है.

शिकायत के बावजूद नहीं हो रही कोई कार्रवाई

ग्रामीणों ने बताया कि, वह डीएम से लेकर तमाम अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन मामले में अभी तक सुनवाई नहीं हुई है. जलभराव और गंदगी के कारण कॉलोनी में महामारी फैल रही है. बच्चे और जवान तमाम लोग बीमार हो रहे हैं.

जलभराव और गंदगी से फैल रही बीमारियां

जलभराव और गंदगी के कारण स्किन डिजीज फैल रही है. बच्चे और बुजुर्ग बीमारियों से बेहाल है. आरोप यहां तक है कि पानी में सांप और बिच्छू जैसे जानवर बहकर आ रहे हैं जिनके काटने से दो लोगों की मौत हो चुकी है.

नहीं हो रही कोई सुनवाई

मामला छपरौली थाना के तुंगाना गांव का है, जहां कश्यप समाज के एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपने मकानों पर मकान बिकाऊ है का बोर्ड लगा दिया है. मकान बिकाऊ है का बोर्ड लगाने वाले लोगों में संजीव, नरेश, प्रदीप आदि दर्जनों लोग शामिल है.

गांव में पानी की निकासी नहीं हो पा रही

ग्रामीणों का कहना है कि, गांव में पानी की निकासी नहीं हो पा रही है, जिससे कि कॉलोनी में कीचड़ और जलभराव की स्थिति बनी हुई है. कॉलोनी में आने जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है, जिस कारण जलभराव से होकर गुजरना पड़ता है.

ग्रामीण परेशान है, लेकिन शिकायत के बावजूद भी उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. जिस से आहत होकर ग्रामीणों ने गांव से पलायन की चेतावनी देते हुए मकान बिकाऊ है का बोर्ड लगा दिया है.

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …