Sunday , July 14 2024

हरियाणा में 23 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, जानें ताजा गाइडलाइंस

हरियाणा। देश में अब कोरोनावायरस की रफ्तार थमने लगी है. वहीं कोरोना के मामले कम होने के बावजूद हरियाणा में एहतियातन लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है. हरियाणा में इस बार लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया है.

‘महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा’

हरियाणा में मौजूदा लॉकडाउन 9 अगस्त की सुबह 5 बजे खत्म हो गया था, जिसे 23 अगस्त की सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन की जगह इसका नाम ‘महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा’ दिया है.

स्वतंत्रता दिवस के लिए भी गाइडलाइंस जारी

राज्य सरकार की तरफ से इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस के लिए भी गाइडलाइंस जारी की गई है. सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार, राज्य में जिला/उप-मंडल स्तर के स्वतंत्रता दिवस समारोहों में लोगों का जमावड़ा कोविड मानदंडों के सख्त पालन के अधीन 1000 से अधिक व्यक्तियों का नहीं होगा.

गौरतलब हो कि, हरियाणा में रविवार को कोरोना के 19 नए मामले सामने आए और एक की मौत हो गई. राज्य में इस दौरान 24 लोग कोरोना को मात देने में भी सफल रहे हैं.

राज्य में फिलहाल 679 एक्टिव मामले

हरियाणा में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7,70,079 हो गया है और अब तक 9,649 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य में फिलहाल 679 एक्टिव मामले हैं और 7,59,751 लोग अब तक कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं.

Check Also

पंजाब: कनाडा में विद्यार्थी अब 40 नहीं 20 घंटे प्रति सप्ताह ही कर पाएंगे काम

कनाडा गए छात्र अब फुल टाइम वर्क नहीं कर पाएंगे। कोरोना के कारण प्रति सप्ताह …