Sunday , July 21 2024

प्रतिज्ञा के ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ ने दुनिया को कहा अलविदा, टीवी जगत में शोक की लहर

मुंबई। कोरोना काल में टीवी और फिल्म इंडस्ट्री से कई बुरी खबर सामने आई है. इस बार तो बॉलीवुड और छोटे पर्दे की एक मज़बूत आवाज़ हमेशा के लिए शांत हो गई. टीवी शो मन की आवाज प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का रोल प्ले करने वाले एक्टर अनुपम श्याम का निधन हो गया है. इस खबर से टीवी इंडस्ट्री गहरे सदमे में हैं.

मल्टी ऑर्गन फेलियर की वजह से हुआ निधन

काफी समय से बीमार चल रहे अनुपम श्याम का मल्टी ऑर्गन फेलियर की वजह से निधन हो गया. 63 साल की उम्र में टीवी के ‘सज्जन सिंह’ ने दुनिया को अलविदा को कह दिया. बताया जा रहा है कि मुंबई के लाइफ लाइन हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था और इसी दौरान बीते रात 8 बजे उन्होंने अपनी आखें हमेशा के लिए बंद कर ली.

अनुपम श्याम की मौत ने हर किसी को चकित कर दिया है. हाल ही में उन्होंने फेमस शो प्रतिज्ञा 2 की शूटिंग भी शुरू की थी मगर बीमारी से वो लगातार लड़ रहे थे.

बता दें कि इस मौत पर कई टीवी और फ़िल्मी हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है. टीवी के अलावा अनुपम श्याम ने दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, संघर्ष, लगान, नायक, शक्ति, पाप, जिज्ञासा, राज जैसी अनेकों फिल्मों में काम किया है.

प्रतिज्ञा 2 की कर रहे थे शूटिंग

रिपोर्ट्स की मानें तो अनुपम श्याम स्टार भारत के शो प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन उन्हें पहले से ही कई बीमारी ने जकड़ कर रखा था. मुंबई के लाइफ लाइन हॉस्पिटल में वे अपना इलाज करा रहे थे. कई सारे ऑर्गन फेल होने के कारण उनकी डेथ हुई. तकरीबन रात 8 बजे एक्टर ने आखिरी सांस ली और हम सभी को छोड़कर चले गए.

डायरेक्टर अर्जुन पंडित और एक्टर मनोज जोशी ने भी एक्टर के निधन पर शौक जताया. अनुपम श्याम ने दस्तक, हजार चौरासी की मां, दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, संघर्ष, लगान, नायक, शक्ति, पाप, जिज्ञासा, राज, वेलडन, अब्बा, वॉन्टेड, कजरारे और मुन्ना माइकल जैसी फिल्मों में काम किया था.

प्रतिज्ञा से हुए पॉपुलर

सबसे ज्यादा पॉपुलर तो वे टीवी शो प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह के रोल से हुए. उनके इस रोल का लोगों पर ऐसा असर हुआ था कि लोग उन्हें कॉपी करने लग गए थे. बच्चे भी उनकी तरह मूंछे रखते और रौब से बात करते नजर आते थे.

कई सारी बड़ी फिल्मों और प्रोजेक्ट्स में काम करने वाले इस दिग्गज एक्टर का जीवन बहुत दुख में गुजरा. नगर अनुपम श्याम बीमार होने के बाद भी अपने अंतिम समय तक अपने काम से जुड़े रहे और अभिनय करते रहे. उनके कई सारे किरदार लोगों के जहेन में ताजा रहेंगे.

Check Also

पंजाब: कनाडा में विद्यार्थी अब 40 नहीं 20 घंटे प्रति सप्ताह ही कर पाएंगे काम

कनाडा गए छात्र अब फुल टाइम वर्क नहीं कर पाएंगे। कोरोना के कारण प्रति सप्ताह …