Monday , May 27 2024

CM योगी ने नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल जीतने पर दी बधाई, कहा- नए भारत की नई शुरुआत

लखनऊ। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए शनिवार का दिन बेहद शानदार रहा. पहले कुश्ती में बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. वहीं, शाम को जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया. नीरज की कामयाबी पर पूरा देश गदगद है और भारत की झोली में गोल्ड आने की खुशियां मना रहे हैं.

देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत तमाम दिग्गज हस्तियां दोनों खिलाड़ियों को बधाईयां दे रहे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दोनों खिलाड़ियों को अनोखे अंदाज में बधाई दी है.

CM योगी ने दी बधाई

सीएम योगी ने कहा, “एथिलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीतने पर नीरज चोपड़ा को हृदय से अभिनंदन. पहलवान बजरंग पुनिया को भी हृदय से बधाई. उन्होंने कहा कि ओलंपिक के इतिहास में भारत ने टोक्यो ओलंपिक में सबसे ज्यादा पदक जीते. पीएम की खेलो इंडिया खेलो नीति के तहत देश के अंदर खेलों को प्रोत्साहन शुरू हुआ.

यूपी सरकार ओलंपिक में देश के लिए पदक प्राप्त करने वालों को हृदय से बधाई देती है. अभिनंदन करती है. हम राज्य के अंदर समारोह आयोजित करने जा रहे हैं. देश के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों को आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित करेंगे.”

वहीं, ट्विटर पर सीएम योगी ने जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की फोटो साझा करते हुए लिखा है, “जय हो…भारत माता की जय @Neeraj_chopra1”

सीएम योगी ने बजरंग पुनिया को दी बधाई

सीएम योगी ने बजरंग पुनिया को बधाई देते हुए लिखा, टोक्यो ओलंपिक में भारत के स्टार रेसलर @BajrangPunia जी ने कांस्य पदक अर्जित कर माँ भारती को अंतरराष्ट्रीय फलक पर गौरवभूषित किया है. आपकी अप्रतिम उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है. आप उपलब्धियों के सतत नए आयाम स्थापित करते रहें, ऐसी कामना है. जय हिंद!

अब तक सबसे सफल ओलंपिक

भारत का यह अब तक का सबसे सफल ओलिंपिक बन गया है. भारत ने इसमें 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज समेत कुल 7 मेडल जीते. इसके पहले लंदन ओलिंपिक 2012 में 6 मेडल जीते थे. टोक्यो के ओलंपिक में भारत को अब तक दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज और एक गोल्ड मेडल हैं.

वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चनू ने जहां सिल्वर मेडल अपने नाम किया, तो बैडमिंटन में भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. लवलीना ने ब्रॉन्ज, भारतीय हॉकी पुरुष टीम और रवि कुमार दहिया को भी ब्रॉन्ज मेडल मिला है.

Check Also

यूपी: आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अब यूपी की 13 सीटें बची हैं। इन सीटों …