Sunday , July 21 2024

कई नेताओं ने थामा सपा का दामन, अखिलेश यादव ने योगी पर कसा तंज


लखनऊ। मिशन 2022 की तैयारियों में सभी पार्टियां जुटी हुई हैं।वहीं अखिलेश यादव ने विभिन्न दलों से आए नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई। भोजपुरी कलाकार काजल निषाद ने भी सियासत में कदम रख दिए हैं. काजल निषाद बड़ी तादाद में समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गईं.

काजल के साथ ही राज्यसभा के पूर्व सांसद राजपाल सैनी ने भी समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. अरुण कुमार निषाद ने भी निषाद पार्टी का साथ छोड़कर साइकिल का दामन थाम लिया है.

महामंडलेश्वर सत्यानंद महाराज भी सपा में शामिल हो गए हैं. इन नेताओं के सपा में शामिल होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकारों पर जमकर हमला बोला.

अखिलेश ने कहा कि, दिल्ली और यूपी में भाजपा की सरकार होने के बाद भी किसान परेशान है, दुखी है. विकास के लिए भी किसान ही जमीन दे रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों को जहां योजना के बारे में समझाया जाता, वह समझ जाता है. किसानों ने अपनी कीमती जमीन दे दी. हमारी पार्टी में भी कई किसान शामिल हुए, हम उनके साथ हैं.

अखिलेश यादव ने कहा, यह सरकार किसानों की जमीन कब्जा कर लेगी. सपा ने हमेशा सर्किल रेट बढ़ाकर मुआवजा दिया है. बीजेपी की ओर से मंचों से कहा गया कि हम 2022 तक किसानों की आय को दोगुना कर देंगे. हम जानना चाहते हैं कि आज किसान की आय क्या है.

लगातार महंगाई बढ़ रही है. दूध को लेकर भी काफी जानकारी दी गई थी. डेयरी प्रोडक्ट को लेकर बड़े पैमाने पर योजनाएं तैयार होंगी, मिल तैयार होगी. उन्होंने कहा कि सपा में अमूल के दो बड़े-बड़े प्लांट लगे थे, पराग ने भी निवेश किए थे जब सपा की सरकार थी.

अखिलेश ने योगी पर किया तंज

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज करते हुए कहा कि वे किसी और भाषा को जानते हैं, उन्हें चुनाव को दूसरी तरफ ले जाना है. सीएम को अपनी भाषा पर संतुलन रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि कल इंटरव्यू सुना. उसमें सीएम ने मेरे पिताजी के लिए कुछ कहा.

अखिलेश ने चेतावनी दी कि, वे ध्यान रखें कि मैं भी उनके पिताजी के बारे में कुछ कह सकता हूं. उन्होंने दावा किया कि जो बताई हैं, उतनी ही सीटें जीतेंगे. साल 2014, 2017 के चुनाव में बीजेपी ने सोशल मीडिया पर फर्जी काम किया और आज ये सोशल मीडिया की बात कर रहे हैं.

आजमी बोले- अखिलेश को दिल्ली में बैठाएं

सपा के वरिष्ठ नेता अबू आजमी ने कहा कि देश की हालत खराब है. मुंबई में रहता हूं पर यहां आकर समझता हूं. हमारी मीटिंग में अपने वर्कर भेजकर पाकिस्तान के नारे लगवाए जाते हैं. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा क्राइम यूपी में है. आजमी ने कोरोना काल में पलायन की भी चर्चा की और कहा कि मुंबई से जब लोग निकले तो उनकी चमड़ी रगड़ गई. अखिलेश यादव ने मदद की.

उन्होंने कहा कि, टिकट मिले या न मिले, हमेशा सपा जिंदाबाद बोलना है और देश को आगे बढ़ाना है. आजमी ने कहा कि मुझे विदेश से फोन करके लोग बोलते हैं कि एक ही आदमी भारत के भविष्य को बचा सकता है वह है अखिलेश यादव. अखिलेश यादव को 2024 में दिल्ली की गद्दी पर भी काबिज करवाएं.

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …