Monday , July 1 2024

UP में कोरोना कंट्रोल, इन जिलों में नहीं मिला एक भी केस

लखनऊ। सीएम योगी की ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के कारण ही आज प्रदेश में कोरोना काबू में है। यूपी के दस जिले अब कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। इसके साथ ही 24 घंटे में प्रदेश में मात्र 41 नए के सामने आए।

इन जिलों में नहीं है कोरोना का एक भी मरीज

अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, एटा, फिरोजाबाद, हाथरस, महोबा, पीलीभीत, प्रतापगढ़ और सीतापुर ऐसे जिले हैं जहां कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है।

इन जिलों में शून्य केस

वहीं पिछले 24 घंटे में यूपी के 53 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 22 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

79 मरीजों ने कोरोना को दी मात

प्रदेश में ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। अब तक 06 करोड़ 69 लाख 67 हजार 783 विड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में 79 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

रिकवरी दर 98.6 फीसदी हुआ

प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। अब तक 16 लाख 85 हजार 299 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

अब तक इतने मरीज हुए ठीक

अब तक 16 लाख 85 हजार 299 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध करने के निर्देश सीएम योगी ने कोविड-19 प्रबंधन हेतु गठित टीम-09 को दिए।

प्रदेश में 282 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं

केंद्र और राज्य सरकार के समन्वित प्रयासों से अब तक 552 में से 282 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं। 15 अगस्त तक सभी प्लांट की स्थापना की कार्यवाही सम्पन्न कर ली जाए। तकनीशियनों का यथोचित प्रशिक्षण शीघ्र पूरा कराया जाए। जिलाधिकारी गण निर्माणाधीन प्लांट के कार्यों का सतत निरीक्षण करते रहें।

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …