Friday , October 18 2024

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, सामने आई तस्वीर

 

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार (14 अक्टूबर) को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दिल्ली के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद प्रधानमंत्री के साथ यह उनकी पहली मुलाकात है। बैठक का एजेंडा अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब दिल्ली सरकार और एलजी के बीच मुख्यमंत्री आवास के आवंटन को लेकर टकराव चल रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी (Atishi) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से शिष्टाचार मुलाकात की। पीएमओ ने एक्स पर तस्वीर शेयर कर इसकी जानकारी दी। सीएम बनने के बाद आतिशी की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात है।

आतिशी ने 21 सितंबर को संभाली थी सीएम पद की कमान

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद 21 सितंबर को आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। आतिशी दिल्ली की आठवीं और अभी तक की सबसे कम उम्र की मुख्यमंत्री हैं। शपथ लेने के बाद आतिशी अपने तेवर में दिखी थीं। सीएम आवास पर प्रेसवार्ता कर उन्होंने जनता को आश्वस्त किया था कि अब दिल्ली वालों के काम रुकने नहीं देंगी।

दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री हैं आतिशी

आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री हैं, इससे पहले सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित दिल्ली के मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। दिल्ली में फरवरी 2025 में विधानसभा चुनाव होने प्रस्तावित हैं तब तक आतिशी के पास दिल्ली सीएम पद की कमान है।

Check Also

Train Cancelled List: दीवाली से पहले 14 ट्रेनें रद, दिल्ली-मुंबई से आने वाली कई गाड़ियों का बदला रूट; देखें लिस्ट

Train Cancelled List पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में 27 अक्टूबर तक ऑटोमेटिक सिग्नलिंग और …