Saturday , September 21 2024

हाईकोर्ट को लेकर कुमाऊं में हंगामा…

खटीमा में जंगल में घास काट रहे ग्रामीण पर बाघ ने हमला कर दिया। ग्रामीण ने भागकर जान बचाई। वहीं, हाईकोर्ट को गढ़वाल मंडल ले जाने की कवायद का कर्मचारी संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया है। एक क्लिक में पाएं सभी खबरें एक साथ…

1- कुमाऊं में हाईकोर्ट ही एकमात्र बड़ा संस्थान बचा हुआ है, उसे भी यहां से ले जाने की कोशिश की जा रही है, जबकि राज्य गठन के समय स्पष्ट था कि गढ़वाल में राजधानी रहेगी तो कुमाऊं में हाईकोर्ट। अब इस मामले को लेकर कुमाऊं में विरोध होने लगा है।

2- खटीमा के पास चकरपुर में वनरावत बस्ती के पास जंगल में घास काट रहे एक ग्रामीण पर बाघ ने हमला कर दिया। ग्रामीण ने किसी तरह भागकर जान बचाई।

3- कुमाऊं के अस्पतालों में चिकित्सकों की भारी कमी हो गई है। मंडल के छह जिलों में अस्पताल खाली हैं और चिकित्सकों की तैनाती न होने से मरीज भटकने के लिए मजबूर हैं। कुमाऊं भर में दो माह पूर्व 750 डॉक्टर बांड खत्म होने से सेवा से बाहर हुए और किसी तरह सिर्फ 150 की ही तैनाती विभाग कर सका है। मांग के सापेक्ष चिकित्सकों की तैनाती न होने से जिलों का स्वास्थ्य महकमा लाचार है तो मरीज बेबस हैं।

4- सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं के छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं रिजल्ट जारी कर दिया है। सीबीएसई बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in, cbse.nic.in, results.cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

5- चंपावत जिले के टनकपुर क्षेत्र की एक किशोरी के साथ दुष्कर्म और गर्भवती होने का मामला प्रकाश में आया है। कोतवाली पुलिस एक परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Check Also

सीएम धामी ने सुना ‘मन की बात’ का 111वां संस्करण

सीएम ने सभी प्रदेशवासियों से अपील की कि इस मानसून सीजन में अधिक से अधिक …