Sunday , May 19 2024

महाराष्ट्र: शरद पवार ने सीएम शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को दोपहर के भोजन के लिए बुलाया

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को दोपहर के खाने के न्योता दिया है। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को भी आमंत्रित किया है।

दरअसल, शिंदे, फडणवीस और अजित पवार पुणे जिले के बारामती शहर में विद्या प्रतिष्ठान कॉलेज परिसर में एक रोजगार मेला ‘नमो महारोजगार मेलावा’ में शिरकत करने वाले हैं। इसी दौरान शरद पवार ने तीनों को अपने आवास पर भोजन के लिए बुलाया है।

एनसीपी में फूट के बाद पहली बार न्योता
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में फूट के बाद शरद पवार ने पहली बार सीएम शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को सार्वजनिक रूप से आमंत्रित किया है। शिंदे, फडणवीस और अजित पवार को भेजे गए निमंत्रण में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह और बारामती से सांसद उनकी बेटी सु्प्रिया सुले सांसदों के नाते इस सरकारी कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहेंगे।

बारामती से अजित के चुनाव लड़ने की अटकलें
इस तरह की अटकलें हैं कि राकांपा में विभाजन के बाद अजित पवार लोकसभा चुनाव में बारामती संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवारी पेश कर सकते हैं। यहां से उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले सांसद हैं।

निमंत्रण को स्वीकार करने का आग्रह किया
शिंदे को लिखे पत्र में राज्यसभा सांसद ने कहा कि विद्या प्रतिष्ठान के अध्यक्ष के रूप में उन्हें शैक्षणिक संस्थान के परिसर में मुख्यमंत्री का स्वागत करने में खुशी होगी। शरद पवार ने शिंदे से फडणवीस और अजित पवार के साथ विद्या प्रतिष्ठान में कार्यक्रम के बाद बारामती में उनके आवास ‘गोविंदबाग’ पर भोजन के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार करने का आग्रह किया है।

सुप्रिया सुले ने भी की थी मुलाकात
इससे पहले शनिवार को बारामती से सांसद सुप्रिया सुले अपने भाई अजित पवार से मिलने पहुंचीं थीं। इस दौरान पश्चिमी महाराष्ट्र में पानी की किल्लत को लेकर अजित पवार की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। सर्किट हाउस में उपमुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में विधायक रोहित पवार और राजेश टोपे भी शामिल थे।

यहां सुले ने मुलाकात के बाद कहा था कि पीने और सिंचाई के लिए पानी का मुद्दा गंभीर है। मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र (पुणे जिले में बारामती) में जल संकट के बारे में जानकारी देने के लिए अजित पवार से मुलाकात की। राजेश टोपे ने भी अपने क्षेत्र (घनसावंगी) के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए उनसे मुलाकात की। बैठक के बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मैं दिल्ली में भाजपा मंत्रियों से भी मिलती हूं। मेरे निर्वाचन क्षेत्र में उजानी और नाजारे बांधों में पानी खत्म हो रहा है। मैंने राज्य सरकार से राहत उपाय करने का आग्रह किया है।

रोहित पवार ने कही थी यह बात
वहीं, कर्जत-जामखेड़ के विधायक रोहित पवार ने कहा था कि पुणे जिले के संरक्षक मंत्री अजित पवार ने एक मार्च से कुकडी जलाशय से पानी छोड़ने पर सहमति जताई है। मेरे विधानसभा क्षेत्र को कुकड़ी जलाशय से पानी मिलता है इसलिए मैंने यह अनुरोध किया, जिसे उपमुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया।

Check Also

एटीएस के पास पुख्ता सबूत, मर्चेंट नेवी कर्मी ने पाक से साझा की देश की सुचनाएं

आतंकवाद निरोधक दस्ता ( एटीएस) लखनऊ ने गोरखपुर पिपराइच के मर्चेंट नेवी कर्मी के खिलाफ …