Sunday , September 29 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैबिनेट सहयोगियों से अपील : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन घर में दिये जलाएं और गरीबों को करवाएं भोजन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन दिवाली की तरह अपने घरों पर दिये जलाने और गरीबों को भोजन कराने को कहा है।

’22 के बाद श्रद्धालुओं के साथ जाएं मंदिर’

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने गुरुवार को यह उद्गार कैबिनेट बैठक में व्यक्त किए। उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों से यह भी कहा कि 22 जनवरी के बाद वह अपने राज्यों से श्रद्धालुओं के साथ मंदिर जाएं। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम निर्णय लिये गए। उल्लेखनीय है कि भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का मानना है कि मंदिर के लिए की जानेवाली अपील से आगामी अप्रैल-मई में संभावित लोकसभा चुनावों में सहायता हो सकती है। भाजपा ने पहले ही देश भर के अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अयोध्या जाने की अपील की है।

देशभर में आधे दिन की छुट्टी

वहीं, कार्मिक मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर गुरुवार को बताया कि देशभर में केंद्र सरकार के सभी कार्यालय आधे दन के लिए बंद रहेंगे।

Check Also

‘सब कुछ हवा में है’, दिल्ली में एयर पॉल्यूशन पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, CAQM को लगाई फटकार

Delhi Air Pollution : सर्दियों में दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने से यहां …