Friday , September 20 2024

Cyclone Asani: समुद्र में बहते मिला ‘सोने का रथ’, इंटेलिजेंस को किया गया सूचित

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात असानी अब आंध्रप्रदेश की ओर बढ़ रहा है. इस बीच आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम इलाके में उफनती समुद्री लहरों के साथ एक सोने का रथ बह आया है. यह रथ कहां से बहकर आया इस बात की जानकारी अभी तक नहीं हुई है.

इलाहाबाद HC की तल्ख टिप्पणी : सत्ता के नशे में आजम खान ने अपने पद का किया था दुरुपयोग

जानकारी के मुताबिक, यह सोने का रथ श्रीकाकुलम जिले के सुन्नापल्ली तट पर मिला है. बताया जा रहा है कि यह रथ म्यांमार, मलेशिया या थाइलैंड का हो सकता है. इलाके के SI नौपाड़ा ने बताया कि शायद यह रथ किसी दूसरे देश से आया हो इसलिए हमने इंटेलिजेंस और उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस रथ पर सोने की परत चढ़ी है. इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि रथ समुद्र की लहरों के बीच बहता हुआ तट के करीब पहुंचा. इसे देखकर स्थानीय लोगों ने उसे समुद्र से बाहर निकाला. स्थानीय लोगों ने रथ को रस्सियों से बांधकर किनारे तक पहुंचाया.

तूफान से निपटने के लिए 50 टीमें तैनात

चक्रवाती तूफान असानी से निपटने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (NDRF) ने कुल 50 टीमों को तैनात किया है. मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि चक्रवात के 11 मई की दोपहर तक काकीनाड़-विशाखापत्तनम तटों के पास पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने का अनुमान है.

UP: 100 दिवस के अन्दर UP COP मोबाइल ऐप के यूजर्स दोगुना करने का लक्ष्य

Check Also

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु कल आएंगी उज्जैन, बाबा महाकाल के दर्शन कर फोरलेन की रखेंगी नींव

President Droupadi Murmu In MP: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ …